Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना काल में कैसे रखें खुद को फिट और तंदुरुस्त, इन फिल्मी हस्तियों ने शेयर किए जरूरी टिप्स

अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह एक हेडस्टैंड (शीर्षासन) कर रही हैं। अभिनेत्री ने लिखा कि इस तरह के व्यायाम से उनकी चिंता को कम करने में मदद मिलती है

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 05, 2021 22:29 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK कोरोना काल में कैसे रखें खुद को फिट और तंदुरुस्त, इन फिल्मी हस्तियों ने शेयर किए जरूरी टिप्स

अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह एक हेडस्टैंड (शीर्षासन) कर रही हैं। अभिनेत्री ने लिखा कि इस तरह के व्यायाम से उनकी चिंता को कम करने में मदद मिलती है और उन्होंने कहा कि वह नियमित अभ्यास के बाद इसे हासिल कर पाई हैं।

वीडियो पोस्ट कर मंदिरा ने कैप्शन में लिखा, "सभी इनवर्टिड पोज मेरी चिंता को दूर रखने में मदद करते हैं। हेडस्टैंड (शीर्षासन) करिए। 10 वॉल असिस्टेड हैंडस्टैंडस का मैं हर दिन अभ्यास करती हूं। कर्म करो, फल की चिन्ता मत करो। स्टे होम, स्टे सेफ ।" 

कोरोना काल में फिल्मी हस्तियां न लोगों की वित्तीय स्तर पर मदद कर रही हैं बल्कि लोगों को मेंटली और फिजिकली फिट रहने की ममद भी कर रही हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए लोगों की मदद कर रहे हैं। इनमें प्रियंका चोपड़ा, जॉन अब्राहम, सोनम कपूर और कई अन्य सितारे शामिल हैं।

अब फिटनेस क्वीन और बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने भी लोगों को सांस लेने की एक्ससाइज के तौर में फिटनेस टिप्स दिए हैं। अभिनेत्री ने कहा कि आज के समय में जहां लोग सांस की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वहीं अनुलोम विलोम प्राणायाण की बहुत जरूरत है। 

अभिनेत्री ने खुद प्राणायाम करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। जिसके माध्यम से उन्होंने लोगों को इस एक्ससाइज को करने का सही तरीका दिखाया है। वीडियो में अभिनेत्री ने दावा नहीं किया है कि ऐसा करने से सांस की समस्या में सुधार होगा। मलाइका ने इस बात पर जोर दिया है कि इससे लाभकारी परिणाम मिल सकते हैं। अभिनेत्री के वीडियो को लोगों की तरफ से बहुत पसंद किया जा रहा है। फैंस अभिनेत्री को धन्यवाद दे रहे हैं।

 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement