Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी के जरिए सेलेब्रिटी ट्रेनर सपना व्यास ने बताया- लॉकडाउन के दौरान घर पर खुद को कैसे रखें फिट, देखें वीडियो

सपना व्यास ने बताया कि घर पर रहकर भी कुछ आसान एक्सरसाइज कर खुद को फिट रखा जा सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 30, 2020 10:58 IST
sapna vyas lockdown- India TV Hindi
सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर सपना प्यास ने आसान फिटनेस टिप्स बताएं

कोरोना वायरस की कड़ी को तोड़ने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। सभी से घर में रहने की अपील की जा रही है। इस बीच सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर सपना व्यास ने इंडिया टीवी के जरिए लोगों को बताया कि लॉकडाउन के दौरान खुद को कैसे फिट रख सकते हैं। उनके टिप्स को अपनाकर आप हेल्दी बॉडी और हेल्दी माइंड से इस घातक महामारी से लड़ सकते हैं।

सपना व्यास ने कहा, 'आप घर पर रहकर भी फिट रह सकते हैं। घर पर पड़ी हुई चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।' उन्होंने हुक एंड नी ड्राइव, इनविजिबल बॉल स्लैम, स्कॉट एंड रेज, शोल्डर प्रेस ड्राइव, स्कॉट एंड पंच और हिप सर्कल सहित कई एक्सरसाइज करके दिखाया। ये सारी बहुत ही आसान वर्कआउट हैं और इन्हें बेहद आराम से किया जा सकता है। 

सपना व्यास ने बताया कि अगर आप ये सभी एक्सरसाइज सिर्फ एक घंटे ही करेंगे, तो भी आपकी बॉडी फिट रहेगी। इसके अलावा किचन से थोड़ी दूरी बनाएं और हेल्दी व पौष्टिक खाना भी खाएं। उन्होंने ये भी बताया कि बुजुर्ग घर पर ही वॉक कर कर सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा खड़े होकर काम करें। घर के काम करें। थोड़ी-थोड़ी देर पर शरीर को स्ट्रैच करें। 

सपना व्यास ने बताया कि कोई भी शॉर्टकट नहीं होता। मैंने एक साल में करीब 30 किलो के आसपास कम किया। बता दें कि सपना का वजन पहले 80 किलो का था। 

यहां देखें सपना व्यास के कुछ और फिटनेस वीडियो, जो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं:

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement