Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपनी फिटनेस का राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं फैक्सिबल बॉडी

हाल में ही मलाइका ने टोंड बॉडी के लिए कुछ योगासन शेयर किए थे। अब उन्होंने फैक्सिबल बॉडी के लिए कुछ टिप्स बताए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 13, 2021 23:34 IST
मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपनी फिटनेस का राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं फैक्सिबल बॉडी- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MALAIKAARORAOFFICIAL मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपनी फिटनेस का राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं फैक्सिबल बॉडी

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपने फैशनसेंस के साथ-साथ फिटनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं। फिटनेस फ्रीक मलाइका अपनी परफेक्ट बॉडी के कारण हमेशा फैंस के बीच चर्चा का कारण बनी रहती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। वह अधिकतर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं। हाल में ही मलाइका ने टोंड बॉडी के लिए कुछ योगासन शेयर किए थे। अब उन्होंने फैक्सिबल बॉडी के लिए कुछ टिप्स बताए। 

मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि अंजनेयासन, पर्श्वोत्तनासन और त्रिकोणासन करने से कैसे बॉडी फैक्सिबल होगी। 

गर्मी में डायबिटीज के मरीज डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स, ब्लड शुगर लेवल रहेगा कंट्रोल

फैक्सिबल बॉडी के लिए करें ये योगासन

अंजनेयासन

इस आसन को Low Lunge Pose नाम से भी जाना जाता है। इससे करे से गर्दन और शोल्डर लचीले होते है। यह आपके हिप्स को स्ट्रेच करने में मदद करता है। इसके साथ ही शोल्डर और चेस्ट में भी लाभ मिलता है। 

पर्श्वोत्तनासन  
इस आसन को इंटेंस साइड स्ट्रेच पोज (Intense Side Stretch Pose) कहा जाता है। जैसे-जैसे यह रीढ़ और पैरों के पिछले हिस्से को लंबा करता है। इसके साथ ही पाचन को ठीक करता है और शरीर को ताकतवर और बैलेंस बनाने में मदद करता है।

रात को सोने से पहले एक गिलास दूध के साथ यूं करें अंजीर का सेवन, ब्लड प्रेशर कंट्रोल होने के साथ मिलेंगे ये फायदे

त्रिकोणासन
इस आसन को ट्रेंगल आसन ( (Triangle Pose) भी कहा जाता है। यह आसन शरीर को स्ट्रेच करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। यह पेल्विन और स्पाइन को लचीला बनाने के लिए सबसे अच्छा आसन है। इसके साथ ही यह आपके शरीर को शक्ति प्रदान करने के साथ-साथ बैलेंस बनाता है। 

मलाइका समय-समय पर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं। हाल में ही उन्होंने बताया था कि कैसे नौकासन, उत्कटासन और वृक्षासन करके टोंड बॉडी पा सकते हैं। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement