Monday, May 13, 2024
Advertisement

मथुरा: नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 10 की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज सुबह मुड़ेसी गांव के पास एक कार के नहर में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान कर ली गई है। वे बरेली के रहने वाले थे और राजस्थान स्थित मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने निकले थे।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 11, 2017 17:10 IST
mathura- India TV Hindi
mathura

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज सुबह मुड़ेसी गांव के पास एक कार के नहर में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान कर ली गई है। वे बरेली के रहने वाले थे और राजस्थान स्थित मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने निकले थे।

हादसा सुबह करीब साढ़े 4 बजे भरतपुर-मथुरा प्रांतीय राजमार्ग पर मगोर्रा क्षेत्र में मुड़ेसी गांव के पास हुआ। कार आगरा कैनाल के पुल से नीचे नहर में जा गिरी जिससे कार चालक सहित इसमें सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय थाना प्रभारी हरीश वर्धन के अनुसार बरेली के थाना सुभाष नगर के राजीव नगर निवासी महेश शर्मा अपने परिवार तथा अपनी बहन पूनम शर्मा और उसके परिवार के साथ मेंहदीपुर-बालाजी के दर्शन करने निकले थे। मथुरा जिले के मुड़ेसी गांव के पास वे हादसे की चपेट में आ गए।

उन्होंने कहा, मृतकों में महेश शर्मा, उनकी पत्नी दीपिका शर्मा, पुत्र हार्दिक और रितिक, पुत्रियां खुशबू तथा हिमांशी, बहन पूनम शर्मा तथा उसका पुत्र रोहन और पुत्री सुरभि शामिल हैं। दसवां व्यक्ति कार चालक हरिश्चंद्र था जिसकी पहचान उसके ड्राइविंग लाइसेंस से की गई।

चालक की पहचान जहां ड्राइविंग लाइसेंस से हुई, वहीं अन्य सभी की शिनाख्त गोवर्धन परिक्रमा देने आए महेश शर्मा के दूर के रिश्ते के भांजे शिवम शर्मा ने बरेली से फोन आने पर मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर की।

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कई घंटे तक मृतकों के शव नहीं उठाने दिए। लोगों का कहना था कि हादसा पुल के संकरा होने के कारण हुआ होगा। वे नहर पर बने पुल को चौड़ा किए जाने की काफी दिनों से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा द्वारा पुल को चौड़ा किए जाने की मांग मान लिए जाने पर लोगों का रोष शांत हुआ।

दो परिवारों के सगे-संबंधियों की एक साथ इतनी बड़ी तादाद में मौत हो जाने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहरा दुख व्यक्त किया है। पुलिस को इस घटना की जानकारी सुबह सड़क पर दौड़ लगाने निकले युवक दर्शन सिंह ने दी। उसी ने गांव के लोगों को घटना के बारे में बताकर मौके पर एकत्र किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement