1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मोहाली में कोरोना जांच में 115 नमूनों में से 106 में मिला ब्रिटेन का स्ट्रेन, मचा हड़कंप

मोहाली में कोरोना जांच में 115 नमूनों में से 106 में मिला ब्रिटेन का स्ट्रेन, मचा हड़कंप

मोहाली में कोरोना जांच के लिए आए 115 नमूनों में से 106 में ब्रिटेन का स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मच गया है। बुधवार को नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। मोहाली की ADC आशिक जैन का कहना है कि कोरोना के मामले काफी आ रहे हैं जिसे लेकर प्रशासन कदम उठा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2021 19:58 IST
106 Covid-19 patients have UK strain in Mohali district- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहाली में कोरोना जांच के लिए आए 115 नमूनों में से 106 में ब्रिटेन का स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मच गया है।

मोहाली: मोहाली में कोरोना जांच के लिए आए 115 नमूनों में से 106 में ब्रिटेन का स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मच गया है। बुधवार को नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। मोहाली की ADC आशिक जैन का कहना है कि कोरोना के मामले काफी आ रहे हैं जिसे लेकर प्रशासन कदम उठा रहा है। जो लोग मास्क नही लगा रहे हैं उनका चालान किया जा रहा है लेकिन प्रशासन के दावे जमीनी हकीकत से कोसों दूर हैं। न तो लोग मास्क पहन रहे हैं और न ही कोई चलाना हो रहे हैं। साथ ही छोटे शहरों में अब कोरोना इतना क्यों फैल रहा है इसका जवाब भी उनके पास नही है।

वहीं, बुधवार को ट्राइसिटी में कोरोना वायरस के 680 नए मामले सामने आए जबकि तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। मृतकों में दो मोहाली के जबकि एक चंडीगढ़ का रहने वाला था। वहीं, नए संक्रमितों में चंडीगढ़ के 249, मोहाली के 303 और पंचकूला के 128 मरीज शामिल हैं।

मोहाली के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोरोना की चपेट में आने से बचाने के लिए कई कदम उठाए हैं। इस कड़ी में लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घंडुआं में 100 बिस्तर की क्षमता वाला आइसोलेशन सेंटर शुरू कर दिया है। यहां पर डॉक्टर व अन्य सुविधाएं भी रहेंगी।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना वायरस के मामले रोज बढ़ रहे हैं और इन राज्यों से कोविड-19 के 80.63 प्रतिशत नए मामले आ रहे हैं। देश में इस वैश्विक महामारी से संक्रमित कुल लोगों में से 74.32 प्रतिशत मरीज तीन राज्यों महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में है। 

देश में अभी 3.95 लाख मरीज कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं। बीते 24 घंटों में 53,476 नए मामले सामने आए है जो इस साल एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और वहां एक दिन में 31,855 नए मामले आए। इसके बाद पंजाब में 2,613 जबकि केरल में 2,456 नए मामले आए। दिल्ली, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश समेत दस राज्यों में रोज संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

भारत में अभी 3,95,192 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं। बीते 24 घंटों में 26,735 नए मामले बढ़े हैं। मंत्रालय ने कहा, ‘‘देश में अभी संक्रमित कुल लोगों के 74.32 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में है। अकेले महाराष्ट्र में ही 62.91 प्रतिशत मामले हैं।’’ मंत्रालय ने यह भी कहा कि देश में 5.31 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। उसने बताया कि कुल टीकों की 60 प्रतिशत खुराक आठ राज्यों केरल, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में दी गई। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X