Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना की वजह से भारतीय सेना के 185 सैनिकों की गई है जान, लेकिन अब सभी सैनिक हो चुके हैं पूर्ण वैक्सिनेट

राज्यसभा में रक्षा मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार थल सेना के 134 सैनिकों, नेवी के 4 तथा वायुसेना के 47 सैनिकों को कोरोना की वजह से जान गंवानी पड़ी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2021 16:26 IST
कोरोना की वजह से भारतीय सेना के 185 सैनिकों की गई है जान, लेकिन अब सभी सैनिक हो चुके हैं पूर्ण वैक्स- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कोरोना की वजह से भारतीय सेना के 185 सैनिकों की गई है जान, लेकिन अब सभी सैनिक हो चुके हैं पूर्ण वैक्सिनेट

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से देश में हुई मौतों में सिर्फ आम नागरिक ही शामिल नहीं हैं बल्कि भारतीय सेना के कई सैनिकों को भी इस वायरस की वजह से जान गंवानी पड़ी है। कोरोना की वजह से देश में सेना के कितने सैनिकों की जान गई है इसकी जानकारी सोमवार को सरकार की तरफ से संसद में दी गई है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से राज्यसभा में बताया गया है कि कोरोना की वजह से तीनों सेनाओं के 185 सैनिकों की जान गई है। 

राज्यसभा में रक्षा मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार थल सेना के 134 सैनिकों, नेवी के 4 तथा वायुसेना के 47 सैनिकों को कोरोना की वजह से जान गंवानी पड़ी है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से यह भी बताया गया है कि थल सेना के कुल 42950 सैनिक कोरोना से संक्रमित हुए थे, जबकि नेवी के 6808 तथा वायुसेना के 14604 सैनिक कोरोना से संक्रमित हुए थे। 

हालांकि देशहित में सैनिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने समय रहते सभी सैनिकों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी थी और रक्षा मंत्रालय की तरफ से राज्यसभा में बताया गया है कि देश के सभी सैनिक पूरी तरह से वैक्सिनेट हो चुके हैं। सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि वैक्सीन की बूस्टर डोज को लेकर न तो देश की वैक्सीन एडवायजरी कमेटी और न ही विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से कोई दिशा निर्देश आए हैं, इसलिए सैनिकों को बूस्टर डोज का अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement