Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के दौरान मची भगदड़ में 2 बच्चों की मौत, कई घायल

बिहार के औरंगाबाद जिले में छठ पूजा के दौरान मची भगदड़ में 2 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2019 8:47 IST
Chhath Puja, Chhath Puja stampede, Chhath Puja stampede Aurangabad- India TV Hindi
2 children killed in stampede during Chhath Puja in Aurangabad | ANI

पटना: बिहार के औरंगाबाद जिले में छठ पूजा के दौरान मची भगदड़ में 2 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि छठ पूजा के दौरान भारी संख्या में भीड़ मौजूद थी। छठ के सायंकालीन अर्घ्‍य के दौरान देव में लगने वाले मेले में मची इस भगदड़ के कारण करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि 2 मासूम बच्चों की मौत हो गई।

आपको बता दें कि देव मेला में हर साल भारी भीड़ उमड़ती है। भगदड़ के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन बताया जाता है कि ज्यों ही लोगों ने एक-दूसरे को भागते देखा, बगैर कुछ जाने समझे वे भी भागने लगे। इसके चलते मेला क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। भगदड़ से मची अफरा-तफरी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रशासन को हालात पर काबू पाने में काफी समय लग गया। इस भगदड़ में घायल हुए लोगों की भी सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है।


आपको बता दें कि अक्सर छठ मेलों में भारी भीड़ जुटती है और प्रशासन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए खास इंतजाम करता है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि जिस मेले में हर साल भारी भीड़ जुटती हो, उसमें कैसे हालात इतने बेकाबू हो जाते हैं कि 2 मासूम बच्चों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। घटना में घायलों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है क्योंकि अभी तक उनके बारे में सही-सही जानकारी नहीं मिल पाई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement