1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तर प्रदेश, बंगाल और बिहार में तूफान से हाहाकार, 20 से ज़्यादा की मौत की ख़बर

उत्तर प्रदेश, बंगाल और बिहार में तूफान से हाहाकार, 20 से ज़्यादा की मौत की ख़बर

सोमवार शाम कटिहार के पाकिस्तान टोला इलाक़े में उस वक़्त कोहराम मच गया जब बेहद तेज़ आंधी तूफान के चलते बरगद का एक पेड़ जड़ से उखड़कर ज़मीन पर आ गिरा। इस दौरान एक महिला इसकी चपेट में आ गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2018 7:12 IST
20 killed as lightning, thunderstorms lash Uttar Pradesh, West Bengal and Bihar- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश, बंगाल और बिहार में तूफान से हाहाकार, 20 से ज़्यादा की मौत की ख़बर

नई दिल्ली: पूरा हिंदुस्तान जब इस वक़्त गर्मी से त्राहिमाम कर रहा है तो उसी वक़्त देश के 3 राज्यों में कुदरत का आसमानी क़हर टूटा है। कहीं आंधी-तूफान ने तबाही मचाई है तो कहीं बिजली मौत बनकर बरसी है और कहीं बारिश ने लोगों की सांसे थाम दी है। सबसे ज्यादा कोहराम मचा है बिहार में। यहां आंधी तूफान के चलते क़रीब 15 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। हालांकि अब तक आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं हुआ है लेकिन जानकारी के मुताबिक़ बिहार के औरंगाबाद में 5 लोग मारे गए हैं, मुंगेर में 2 बच्चों की जान चली गई, नवादा में भी 2 लोगों की मौत हुई है, कटिहार में तूफान के चलते 3 लोग मौत की नींद सो गए तो गया में भी 2 लोगों के मारे जाने की ख़बर है।

सोमवार शाम कटिहार के पाकिस्तान टोला इलाक़े में उस वक़्त कोहराम मच गया जब बेहद तेज़ आंधी तूफान के चलते बरगद का एक पेड़ जड़ से उखड़कर ज़मीन पर आ गिरा। इस दौरान एक महिला इसकी चपेट में आ गई। इसके अलावा कटिहार के अलग अलग इलाक़ों में हुए हादसों के चलते 10 साल की एक बच्ची और एक अन्य शख्स की भी मौत हो गई। 2 बच्चे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

गया से भी हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है जहां आसमान से गिरी बिजली ने लोगों में दहशत पैदा कर दी। यहां एक ताड़ का पेड़ बिजली की चपेट में आने के बाद जलने लगा। आसपास गुज़रने वाले ये मंज़र देखकर हैरान थे। यहां किसी की जान तो नहीं गई लेकिन गया के रौनिया गांव और रसलपुर गांव में तूफान की वजह से पेड़ गिरने के चलते 2 लोगों की मौत हो गई जिसमें 1 बच्ची भी शामिल है।

औरंगाबाद में भी बिजली मौत बनकर 5 लोगों पर गिरी। बताया जा रहा है कि जब अलग अलग इलाक़ों में बिजली गिरी तो निशाना बने वो लोग जो खेतों में काम कर रहे थे। मरने वालों में 3 महिलाएं, 1 लड़की और 1 लड़का शामिल है। बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल तक तूफान से मातम पसरा हुआ है। सबसे ज़्यादा तबाही तो बिजली गिरने से हुई है। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मौसम बदला तो लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन कुछ इलाक़ों में ये मौसम मातम का सबब बन गया। बड़े बड़े पेड़ ज़मीन पर आ गिरे तो कहीं दीवार ढह गई। इसके बाद बिजली भी मौत बनकर बरसी और उन्नाव में अलग अलग इलाक़ों में हादसों के चलते 5 लोगों की मौत हो गई।

हमेशा की तरह यूपी में तूफान ने फिर तबाही मचाई है और इसकी चपेट में उन्नाव के अलावा कन्नौज भी आया है। कन्नौज में आंधी तूफान ने पारा तो गिराया लेकिन कुछ इलाक़ों में आसमान से गिरी बिजली ने लोगों की जान मुश्किल में डाल दी। कन्नौज में बिजली गिरने के चलते हुए अलग अलग हादसों में 8 लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सोमवार को आंधी तूफान की ज़द में आया देश का तीसरा राज्य पश्चिम बंगाल रहा जहां मालदा में हवा के बवंडर के चलते कई पेड़ गिर गए जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment