Thursday, April 18, 2024
Advertisement

2019 में सेना की पहली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकवादियों को किया ढेर

अधिकारी ने बताया कि जंगल में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 03, 2019 19:44 IST
3 terrorists killed in J&K encounter - India TV Hindi
3 terrorists killed in J&K encounter 

श्रीनगरजम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने यह जानकारी दी। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जंगलों में कम से कम दो आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर त्राल के पहाड़ी इलाकों में आतंकवाद रोधी अभियान शुरू किया। 

अधिकारी ने बताया कि जंगल में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया, ‘‘अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि एक सैनिक घायल हो गया।’’ पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान जुबैर अहमद भट ऊर्फ अबु हुरैरा, शकूल अहमद पर्रे ऊर्फ जफर और तवसीफ अहमद ठोकेर ऊर्फ अबु तल्हा के तौर पर हुई है। 

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार जुबैर जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़ा था जबकि शकूर और तवसीफ हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। उन्होंने बताया कि तीनों आतंकवादी सुरक्षा प्रतिष्ठानों और आम नागरिकों पर हमलों के संबंध में वांछित थे। यह जेईएम और हिज्बुल का संयुक्त संगठन था। 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किये गये। इस संबंध मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement