Thursday, March 28, 2024
Advertisement

एयर इंडिया के 4 कर्मचारियों को खाना चोरी करने के आरोप में पकड़ा, अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की

एयर इंडिया ने अपने चार कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासित कार्रवाई की है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि उनके विमानों से अनियंत्रित भोजन और सूखा राशन "चोरी" किया जाता रहा था जिसके बाद यह कार्रवाही की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2019 16:36 IST
4 Air India employees caught stealing unserved food, ration from planes- India TV Hindi
4 Air India employees caught stealing unserved food, ration from planes

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने अपने चार कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासित कार्रवाई की है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि उनके विमानों से अनियंत्रित भोजन और सूखा राशन "चोरी" किया जाता रहा था जिसके बाद यह कार्रवाही की गई है। अगस्त 2017 में, एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने एक आंतरिक बयान जारी किया था जिसमें उन्होनें कहा था कि ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी अक्सर विमान के आगमन पर "निजी उपभोग के लिए" अनारक्षित भोजन और सूखा राशन लेते हैं। अधिकारियों ने पाया कि इस तरह के अभ्यास में लिप्त पाए जाने वाले अधिकारियों को निलंबन के तहत रखा जाना चाहिए।

Related Stories

नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए, एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “अगस्त 2017 के परिपत्र के बाद, एयरलाइन ने खानपान विभाग के दो कर्मचारियों और दो केबिन क्रू कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी, जो विमानों से खाना और राशन चोरी करते पाए गए थे।"

अधिकारी ने कहा कि खानपान विभाग में एक सहायक प्रबंधक और एक वरिष्ठ सहायक को इस मामले में लिप्त पाए जाने के बाद क्रमशः 63 दिनों और तीन दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था। इसके अलावा, पिछले साल मार्च में, नई दिल्ली-सिडनी उड़ान के दो केबिन क्रू सदस्यों को चेतावनी दी गई थी और केवल घरेलू उड़ानों पर रखा गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement