Friday, April 26, 2024
Advertisement

5 साल का बच्चा अकेला दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा, एयरपोर्ट पर मां ने किया रिसीव

5 साल का एक बच्चा अकेला दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा, बेंगलुरू एयरपोर्ट पर बच्चे को मां ने रिसीव किया है। दरअसल 5 साल का विवान नाम का लड़का दिल्ली में अपने दादा-दादी के घर आया था और लॉकडाउन के चलते यहीं फंस गया था।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Updated on: May 25, 2020 10:27 IST
Benglore, Delhi, domestic flights operation,flight- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 5 year old vivan reaches Benglore alone after taking flight from Delhi

नई दिल्ली। करीब 2 महीने बाद देशभर में आज से घरेलू उड़ान सेवा शुरू कर दी गई हैं। 5 साल का एक बच्चा अकेला दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा, बेंगलुरू एयरपोर्ट पर बच्चे को मां ने रिसीव किया है। दरअसल 5 साल का विवान नाम का लड़का दिल्ली में अपने दादा-दादी के घर आया था और लॉकडाउन के चलते यहीं फंस गया था। आज यानी सोमवार (25 मई) से शुरू की गई घरेलू उड़ान सेवा के कारण विशेष श्रेणी की यात्रा करते हुए विवान दिल्ली से बेंगलुरू अपने माता-पिता के पास पहुंच चुका है। सबसे खास बात ये है कि विवान अकेले ही दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा है, बेंगलुरू एयरपोर्ट पर विवान की मां ने उसे रिसीव किया है। 

2 महीने बाद देश के अलग-अलग राज्यों में हवाई सफर दोबारा शुरू हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट ​IGI एयरपोर्ट से दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर रवाना हुई।​ इस दौरान फ्लाइट में बैठने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई। सभी यात्रियों को एयरलाइन की तरफ से फेस कवर मास्क दिए गए जिसे पहनकर वह फ्लाइट में बैठे। वहीं फ्लाइट अटेडेंट पीपीई किट पहने दिखाई दिए। बता दें कि, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू उड़ान सेवा शुरू कर दी गई है। आंध्र प्रदेश 26 मई से हवाई सेवाएं शुरू करेगा, जबकि पश्चिम बंगाल में हवाई सेवाएं 28 मई से शुरू होंगी। 

गाइडलाइन के मुताबिक, IGI एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की एंट्री गेट पर स्क्रीनिंग हुई जिसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिली। IGI एयरपोर्ट से आज करीब 380 विमानों का संचालन होगा। हवाईअड्डे से करीब 190 विमान रवाना होंगे और करीब 190 विमान यहां उतरेंगे। हालांकि लाइव स्टेटस में कई फ्लाइट कैंसल दिखा रही है। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टनसिंग के लिए एयरपोर्ट सिक्योरिटी तैनात की गई है। बता दें कि विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए चल रहा 'मिशन वंदेभारत' चलता रहेगा। टी-1 और टी-2 अभी बंद रहेंगे, दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर अभी सिर्फ टी-3 से ही डोमेस्टिक ऑपरेशंस शुरू किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement