1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में फिर से उड़ाएंगे मिग 21: सूत्र

अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में फिर से उड़ाएंगे मिग 21: सूत्र

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं। एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Bhasha Bhasha
Published on: August 09, 2019 23:23 IST
Abhinandan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में फिर से उड़ाएंगे मिग 21

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं। एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे। भारत और पाकिस्तान की वायु सेना के बीच हवाई संघर्ष के दौरान 27 फरवरी को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 से बाहर निकलने में वर्धमान घायल हो गए थे।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी। इस मंजूरी से पहले उनकी चिकित्सीय जांच हुयी और वह उसे पास कर गए। उन्होंने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं।

वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी तारीफ की जाती है। पायलट को एक मार्च को पाकिस्तान ने छोड़ा था।

Click Mania
Modi Us Visit 2021