Monday, April 29, 2024
Advertisement

देश को संबोधित करने के तुरंत बाद पीएम मोदी ने बदला Twitter पर अपना प्रोफाइल फोटो

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी निष्ठा के साथ 3 मई तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां हैं, वहां रहें, सुरक्षित रहें।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 14, 2020 11:28 IST
after addressing the nation,PM Modi changed his profile photo on Twitter- India TV Hindi
after addressing the nation,PM Modi changed his profile photo on Twitter

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में प्रभावी माने जा रहे लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। यह घोषणा उन्‍होंने लॉकडाउन के पहले चरण के आखिरी दिन यानी मंगलवार को देश को दिए गए अपने संबोधन में की। देश को दिए संबोधन के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक और काम किया है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल फोटो भी बदल लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर अपने गमछे को मास्‍क के रूप में मूहं व नाक पर लपेटे हुए फोटो को प्रोफाइल के तौर पर इस्‍तेमाल किया है। उल्‍लेखनीय है कि राष्‍ट्र को संबोधित करने आए पीएम मोदी ने अपने गले में डाले गए गमछे को ही मास्‍क के रूप में इस्‍तेमाल किया था। और उन्‍होंने इसे ही अपना नया प्रोफाइल फोटो बनाया है।  

after addressing the nation,PM Modi changed his profile photo on Twitter

after addressing the nation,PM Modi changed his profile photo on Twitter

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी निष्ठा के साथ 3 मई तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां हैं, वहां रहें, सुरक्षित रहें। पीएम मोदी ने कहा कि हम धैर्य बनाकर रखेंगे, नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे। इसी विश्वास के साथ मैं आज 7 बातों में आपका साथ मांग रहा हूं।

पहली बात- अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें अतिरिक्‍त देखरेख करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है।

दूसरी बात- लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।

तीसरी बात- अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए, आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें।

चौथी बात- कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप  जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इस एप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।  

पांचवी बात- जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें,उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें।

छठी बात- आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करने वाले लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें।

सातवीं बात- देश के कोरोना योद्धाओं, हमारे डॉक्टर, नर्सेस, सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement