Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

गणतंत्र दिवस: एयर इंडिया ने यात्रियों में 30,000 झंडे वितरित किए

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि मध्य प्रदेश की सहरिया जनजाति के सदस्यों ने इन झंडों को तैयार किया है। इन्हें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और श्रीनगर के हवाईअड्डों पर वितरित किया गया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 26, 2020 15:32 IST
Air India- India TV Hindi
Image Source : AIR INDIA Representational Image

श्रीनगर। सरकारी विमानन कंपनी ने 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पर्यावरण के अनुकूल एक खास किस्म के कागज से बनाए गए झंडों को मेट्रो शहरों और श्रीनगर के हवाई अड्डे पर यात्रियों में वितरित किया। एयरलाइन ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर एक बड़ा बैनर लगाकर लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

घाटी में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को खत्म किए जाने के बाद यह पहला गणतंत्र दिवस उत्सव है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि मध्य प्रदेश की सहरिया जनजाति के सदस्यों ने इन झंडों को तैयार किया है। इन्हें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और श्रीनगर के हवाईअड्डों पर वितरित किया गया।

कुमार ने बताया कि उन्होंने 800 से ज्यादा झंडे श्रीनगर हवाईअड्डे पर वितरित किए। उन्होंने बताया कि कुल 30,000 से ज्यादा झंडों को वितरित किया गया है। इस झंडे को तैयार करने में गेंदा और मेथी के बीज का इस्तेमाल किया गया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से श्रीनगर हवाईअड्डे पर झंडा फहराया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement