Friday, April 26, 2024
Advertisement

लंदन से 326 भारतीयों को लेकर Air India की फ्लाइट कर्नाटक पहुंची

पेशे से डॉक्टर राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर यात्रियों की वापसी के दौरान औपचारिकताएं पूरी करने में उनका मार्गदर्शन करने के लिए तड़के यहां हवाई अड्डे पर मौजूद रहे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 11, 2020 9:46 IST
Air India flight arrives in Karnataka carrying 326 Indians from London- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Air India flight arrives in Karnataka carrying 326 Indians from London

बेंगलुरु। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बीच कुल 326 विभिन्न दक्षिण भारतीय राज्यों के नागरिकों को लेकर लंदन से एयर-इंडिया की फ्लाइट कर्नाटक पहुंची। एक अधिकारी ने सोमवार सुबह यह जानकारी दी। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि केम्पेगौड़ा अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर लंदन से तीन शिशुओं सहित 326 यात्रियों को लेकर आया ए-आई 1803 बोइंग-777-377 (ईआर) विमान सुबह 4.41 बजे यहां उतरा।

एयरो-ब्रिज के माध्यम से विमान से बाहर उतरे स्वदेश वापस लौटे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और मास्क पहने नजर आए। यहां उनकी जांच हुई, जिसके बाद उन्होंने अपने यात्रा इतिहास, स्वास्थ्य स्थिति और संपर्क के लिए अन्य विवरणों के बारे में जानकारी दी।

फ्लाइट लैंडिंग के लगभग एक घंटे बाद सभी यात्रियों को विशेष बसों के माध्यम से स्टार होटल्स के लिए रवाना कर दिया गया। यहां यह सभी 14 दिनों तक क्‍वॉरन्‍टीन में रहेंगे। पेशे से डॉक्टर राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर यात्रियों की वापसी के दौरान औपचारिकताएं पूरी करने में उनका मार्गदर्शन करने के लिए तड़के यहां हवाई अड्डे पर मौजूद रहे।

विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के भारत सरकार के निकासी कार्यक्रम वंदे भारत मिशन के हिस्से के रूप में बेंगलुरु में एयर इंडिया की तीन अन्य फ्लाइटें लैंड करेंगी।गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए 25 मार्च को लागू किया गया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन दो बार किए गए विस्तार के बाद अब 17 मई को समाप्त हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement