Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

रांची हवाई अड्डा पर एयर एशिया के विमान से पक्षी टकराया, उड़ान रोकी गई

रांची से मुंबई के लिये शनिवार को एयर एशिया के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान एक पक्षी के उससे टकरा जाने के कारण उड़ान रोक दी गई। एयरलाइन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 19:55 IST
AirAsia India aircraft aborts take off at Ranchi airport after encountering bird hit- India TV Hindi
Image Source : FILE AirAsia India aircraft aborts take off at Ranchi airport after encountering bird hit

नयी दिल्ली: रांची से मुंबई के लिये शनिवार को एयर एशिया के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान एक पक्षी के उससे टकरा जाने के कारण उड़ान रोक दी गई। एयरलाइन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि यह घटना केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे पर शुक्रवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के रनवे से फिसल कर 35 फुट गहरी खाई में गिर जाने और उसके दो टुकड़े हो जाने के एक दिन बाद हुई। दुबई से आई उड़ान में 190 लोग सवार थे, जिनमें 18 लोगों की मौत हो गई। 

रांची की घटना के बारे में एयर एशिया के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘कंपनी के विमान वीटी-एचकेजी का परिचालन रांची से मुंबई के लिए उड़ान संख्या आई5-632 के तौर पर किया जा रहा था। आज, आठ अगस्त 2020 को उड़ान भरने के निर्धारित समय पूर्वाह्न 11 बज कर 50 मिनट के समय एक पक्षी इससे टकरा गया।’’ 

उन्होंने बताया कि पायलट ने उड़ान भरने की प्रक्रिया रोक दी और मौजूदा समय में विमान का निरीक्षण किया जा रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि विमान को परिचालित करने की अनुमति मिलते ही इसके अपने गंतव्य के लिये उड़ान भरने का कार्यक्रम है। हालांकि, बाद में प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को रांची से मुंबइ पहुंचाने के लिए कोलकाता से वीटी-जेआरटी विमान की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर कर्मियों द्वारा सभी यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया। 

प्रवक्ता ने कहा,‘‘एयर एशिया इंडिया अपने अतिथियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है और उड़ान में देरी से हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करती है।’’ बिरसा मुंडा हवाई अड्डे के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि विमान से पक्षी के टकराने के बाद सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया है और उन्हें जलपान उपलब्ध कराया गया। उन्होंने बताया कि विमान को ‘बे’(विमान को खड़ा करने की जगह) में लाया गया और गहनता से जांच की गई। शर्मा के मुताबिक दोपहर साढ़े तीन बजे विमान दोबारा उड़ान भरने को तैयार हुआ, लेकिन चिंगारी निकलने पर दोबारा ‘बे’ में लाया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement