Friday, March 29, 2024
Advertisement

1984 सिख दंगे के दोषी को अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह ने मारा थप्पड़, कोर्ट में हुआ हंगामा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह ने 1984 के सिख दंगों के मामले में दोषी पाए गए एक शख्स के मारा थप्पड़।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2018 19:14 IST
दिल्ली की पटियाला...- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह ने 1984 के सिख दंगों के मामले में दोषी पाए गए एक शख्स के मारा थप्पड़।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1984 के सिख दंगे के मामले में दोषी शख्स के थप्पड़ मार दिया। इसके बाद मौके पर हंगामा हो गया। दोषी को थप्पड़ मारने के बाद मनजिंदर की पुलिस के साथ भी धक्कामुक्की हुई। जिसका एक वीडिया भी सामने आया है, वीडिया में अपशब्द का भी इस्तेमाल होता दिख रहा है।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद अकाली दल के MLA मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि इन लोगों ने 1984 में निर्दोष लोगों की हत्या की थी. उन्होंने कहा कि ये लोग गुंडों की तरह घूम रहे थे और नारे लगा रहे थे कि हमें दोबारा सिख दंगों की याद दिलाएंगे। बता दें कि अदालत ने बुधवार को 1984 के सिख विरोधी दंगों में दो व्यक्तियों को दो लोगों की हत्या का दोषी ठहराया था। 

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने बृहस्पतिवार को अदालत द्वारा दोषी ठहराये गए दो लोगों के मामले को दुर्लभ में से दुर्लभतम बताते हुये उन्हें मौत की सजा देने की मांग की है। इन्हें आगामी 20 नवम्बर को सजा सुनाई जायेगी। दोषियों के वकीलों ने एसआईटी की इस मांग का विरोध करते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा देने की मांग की। इस प्रकार के अपराध के लिए उम्रकैद की सजा सबसे कम होती है। 

अदालत की कार्यवाही के बाद जब दोषियों को पाटियाला हाउस अदालत परिसर से हवालात ले जाया जा रहा था तभी मनजिंदर सिंह सिरसा ने यशपाल सिंह (दोषी) को थप्पड़ मार दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement