1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मेघालय में प्रवेश के सभी रास्ते 24 से 31 जुलाई तक बंद रहेंगे

मेघालय में प्रवेश के सभी रास्ते 24 से 31 जुलाई तक बंद रहेंगे

मेघालय सरकार ने कोविड-19 के संबंध में निगरानी तेज करने के लिए राज्य में प्रवेश के सभी बिंदुओं को 24 से 31 जुलाई तक बंद करने का फैसला किया है। राज्य में बृहस्पतिवार को 16 और सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 354 हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2020 17:39 IST
All entry routes to Meghalaya will be closed from 24 to 31 July- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE All entry routes to Meghalaya will be closed from 24 to 31 July

शिलांग: मेघालय सरकार ने कोविड-19 के संबंध में निगरानी तेज करने के लिए राज्य में प्रवेश के सभी बिंदुओं को 24 से 31 जुलाई तक बंद करने का फैसला किया है। राज्य में बृहस्पतिवार को 16 और सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 354 हो गयी है। इस समय राज्य में 305 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं दो रोगियों की मृत्यु हो चुकी है। संक्रमण से 47 लोग उबर चुके हैं। 

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को इस अवधि में राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले चार महीने से सघन निगरानी में लगे हमारे स्वास्थ्यकर्मियों और प्रशासन पर बोझ कम करने के लिए राज्य सरकार ने राज्य के सभी प्रवेश बिंदुओं को 24 से 31 जुलाई तक बंद करने का फैसला किया है।’’ 

इस दौरान बैरनीहाट, राताछेर्रा, बाजेंगदोबा, टिकरीकिला, मीरजुमला और हल्लीदायगंज में प्रवेश बिंदु बंद रहेंगे। संगमा ने बताया कि इन्हें एक अगस्त को पुन: खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्वी खासी हिल्स और री भोई जिलों में कुछ दिन के लिए विवाह के स्वागत समारोहों की अनुमति नहीं देने का भी फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘केवल धर्मस्थलों पर विवाह होंगे जिनमें सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।’’ राज्य में एक शादी के रिसेप्शन में भाग लेने वाले 41 में से 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में सुरक्षा बलों में संक्रमण के 16 नये मामलों में नौ सेना के जवान, चार असम राइफल्स के जवान और तीन सीमा सुरक्षा बल के जवान संक्रमित पाये गये हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X