1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दस दिनों तक कश्मीर में घूमने के बाद J&K पंचायत कॉन्फ्रेंस चेयरमैन ने घाटी के हालात को लेकर किया ये दावा

दस दिनों तक कश्मीर में घूमने के बाद J&K पंचायत कॉन्फ्रेंस चेयरमैन ने घाटी के हालात को लेकर किया ये दावा

ऑल जम्मू एंड कश्मीर पंचायत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन शफीक मीर ने दावा किया है कि कश्मीर घाटी के किसी भी कोने से पिछले दस दिनों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2019 16:18 IST
Jammu Kashmir- India TV Hindi
Image Source : AP शफीक मीर ने दावा किया है कि कश्मीर घाटी के किसी भी कोने से पिछले दस दिनों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और सूबे को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद पूरे देश में कश्मीर घाटी के हालातों को लेकर चर्चा जारी है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार घाटी में हालात सामान्य होने का दावा कर रही है, वहीं विपक्षी दल घाटी के हालात को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

इस चर्चा के बीच ऑल जम्मू एंड कश्मीर पंचायत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन शफीक मीर ने दावा किया है कि कश्मीर घाटी के किसी भी कोने से पिछले दस दिनों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा, “हमारी टीम ने कश्मीर घाटी के आंतरिक क्षेत्रों का दौरा किया। कश्मीर से बाहर रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है कि पिछले दस दिनों में घाटी के किसी भी कोने से कोई अप्रिय खबर नहीं है।”

कश्मीर में अगले हफ्ते खुलेंगे स्कूल

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम ने कहा है कि घाटी में शुक्रवार को राज्य सरकार के कार्यालयों में सामान्य ढंग से कामकाज हुआ जबकि स्कूल अगले सप्ताह फिर खुलेंगे। सुब्रमण्यम ने श्रीनगर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पांच अगस्त को जब पाबंदियां लगायी गयीं, तब से कोई जनहानि नहीं हुई।

पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को निरस्त कर दिया गया था और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया था। मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि राज्य के 12 जिलों में सामान्य रूप से कामकाज हो रहा है जबकि मात्र पांच जिलों में भी सीमित पाबंदियां ही हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X