1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमानतुल्लाह खान के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का केस दर्ज

अमानतुल्लाह खान के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का केस दर्ज

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को व्यापक हिंसक प्रदर्शन किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 15, 2019 23:34 IST
Amanatullah Khan, jamia millia islamia university, provoking people, Citizenship Act- India TV
Case registered against AAP MLA  Amanatullah Khan (File Photo) 

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को व्यापक हिंसक प्रदर्शन किया गया। इस संबंध में सरिता विहार और शाइन बाग के नागरिकों ने पुलिस स्टेशन जाकर स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान और उसके साथियों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नष्ट करने, सांप्रदायिक हिंसा फैलाने, धर्मों के बीच में झगड़ा फैलाने, सरकारी कर्मचारियों पर जानलेवा हमला करने, सरकारी और गैर सरकारी लोगों की प्रॉपर्टी का नुकसान करने और देशद्रोही नारे लगाकर छात्रों को देश के खिलाफ देशद्रोह करने के लिए भड़काने और क्षेत्र में दंगा भड़काने की शिकायत दर्ज कराई है। 

जसोला गांव के स्थानिय नागरिक अमित चौधरी ने शिकायत संख्या 33 बी पुलिस स्टेशन सरिता विहार में दर्ज कराई है। उन्होंने धारा 147, 148, 149, 353, 153 ए, 295, 295a, 427, 452, 121 भारतीय दंड संहिता और सरकारी संपत्ति को नष्ट होने से रोकने वाले कानून के अंतर्गत शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपने शिकायत पत्र में यह कहा कि उन्होंने अमानतुल्लाह खान और उसके साथियों को संप्रदायिक हिंसा फैलाते और छात्रों को सरकारी संपत्ति नष्ट करने के लिए भड़काते हुए देखा था।

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की रविवार को पुलिस के साथ झड़पें हुई और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक दमकल वाहन में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में छह पुलिसकर्मी और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के प्रदर्शन के दौरान समस्याएं उत्पन्न हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13