Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमित शाह ने एक तीर से किए 3 शिकार, ओवैसी-TRS और रोहिंग्या मुसलमानों पर जमकर बरसे

शाह ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों पर जब वह कार्रवाई करते हैं तो ये लोग (विपक्षी दल) हायतौबा करते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल एक बार लिखकर दें कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या को निकाल दें, फिर मैं कुछ करता हूं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2020 18:38 IST
hyderabad municipal corporation polls 2020, hyderabad civic polls, bjp, aimim, trs, Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : ANI Home Minister Amit Shah,

हैदराबाद। हैदराबाद निकाय चुनाव 2020 में बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहुंचकर चुनावी माहौल को गरमा दिया है। अमित शाह ने हैदरबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) के लिए प्रचार के आखिरी दिन रविवार को सिकंदराबाद में रोड शो किया। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद रोड शो के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी हैदराबाद निकाय चुनाव में बहुमत हासिल करेगी। अमित शाह ने कहा कि मैं बीजेपी को अपार समर्थन दिखाने के लिए हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। शाह ने कहा कि रोड शो को देखकर मुझे भरोसा है कि भाजपा अबकी बार सीट बढ़ाने के लिए, संगठन बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है, इस बार चुनाव के बाद हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी का होगा, हैदराबाद की जनता ने यह स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद का अगला मेयर बीजेपी से ही होगा। 

कार्रवाई करता हूं तो यही लोग चिल्लाने लगते हैं...

रोहिंग्या मामले पर ओवैसी के आरोपों पर बोलते हुए भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि ...जब मैं कार्रवाई करता हूं तो यही लोग चिल्लाने लगते हैं। सिर्फ चुनाव के दौरान बोलने से काम थोड़ी होता है। अमित शाह ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों पर जब वह कार्रवाई करते हैं तो ये लोग (विपक्षी दल) हायतौबा करते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल एक बार लिखकर दें कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या को निकाल दें, फिर मैं कुछ करता हूं।

शाह ने टीआरएस और मजलिस पर इस दौरान जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि टीआरएस और मजलिस के बीच गुप्त समझौता है लेकिन मुझे समझौते से दिक्कत नहीं है। दिक्कत है कि वे यह छिपकर क्यों करते हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के कारण हैदराबाद और आसपास के इलाके भारत के साथ जुड़े लेकिन जिन्होंने उस दौरान पाकिस्तान जाने की मुहिम चलाई थी ऐसी निजाम संस्कृति से हम हैदराबाद को निजात दिलाना चाहते हैं।

जब हैदराबाद डूबा था, तब ओवैसी कहां थे?- शाह

भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि हैदराबाद के अंदर विश्व भर के आईटी हब बनने की तमाम संभावनाएं हैं परन्तु आईटी हब तक बनता है जब इसके अनुरूप इंफ्रास्ट्रक्चर यहां पर बने। शहर का इंफ्रास्ट्रक्टर बनाने की ज़िम्मेदारी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के हाथ में होती है। बीजेपी नेता अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि इस बार हैदराबाद में BJP का मेयर होगा। उन्होंने असदउद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि जबह हैदराबाद पानी में डूबा था तो ओवैसी कहां थे? बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए। मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है।

टीआरएस हैदराबाद के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा- शाह

शाह ने राजनीतिक पार्टियों में परिवारवाद पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह हैदराबाद को नवाब-निजाम कल्चर से मुक्त कराते हुए इसे आधुनिक शहर बनाना चाहते हैं। हैदराबाद को डाइनेस्टी से डेमोक्रेसी की ओर ले जाना चाहते हैं। भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं। तुष्टिकरण से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं। अमित शाह ने कहा कि टीआरएस हैदराबाद के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा है। उन्होंने वादा किया कि बीजेपी अगर आई तो सारे अवैध निर्माण ध्वस्त होंगे। शाह ने कहा कि हम जो वादा करते हैं वो पूरा करते हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने 'वर्क फ्रॉम होम' का रास्ता खोल दिया है। हैदराबाद में काम करने वाले आईटी पेशेवरों को इस कदम से सबसे अधिक फायदा होने वाला है। अमित शाह ने टीआरएस और असुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है। 5 साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए. सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ? अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को नवाब, निज़ाम संस्कृति से मुक्त करने और यहां एक मिनी-इंडिया बनाने जा रहे हैं। 

शाह ने श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में की पूजा-अर्चना

बता दें कि, अमित शाह रविवार को हैदराबाद निकाय चुनाव 2020 को लेकर हैदराबाद के सिकंदराबाद पहुंचे जहां उन्होंने अपना रोड शो किया। इससे पहले उन्होंने श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की। गृह मंत्री अमित शाह ने हैदराबाद के श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की। ये मंदिर चारमीनार से सटा हुआ है। यहां दूर-दूर से लोग दर्शन के लिए आते हैं। बता दें कि हैदराबाद निकाय के 150 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 1 दिसंबर को मतदान होंगे, जबकि मतगणना 4 दिसंबर को होगी।

अमित शाह ने हैदरबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) के लिए प्रचार के आखिरी दिन सिकंदराबाद में रोड शो किया। इसे देखते हुए बीजेपी ने टीआरएस से नगर पालिका की सत्ता हासिल करने के लिए वोटिंग से पहले बीते शुक्रवार को शहर भर में सक्रिय रूप से प्रचार किया था, जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोड शो किया था। बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम चार जिलों को कवर करता है जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं। इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकससभा सीटें आती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement