1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Amit Shah in J&K Live Updates: अमित शाह ने कहा- कश्मीर में बदलाव को कोई नहीं रोक सकता

Amit Shah in J&K Live Updates: अमित शाह ने कहा- कश्मीर में बदलाव को कोई नहीं रोक सकता

अमित शाह का कश्मीर दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। हाल के दिनों में हुई आतंकी घटनाओं के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री शाह सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 23, 2021 22:41 IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में टारगेट किलिंग की घटनाओं के बाद सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहु्ंचे हैं। जम्मू-कश्मीर के यूथ क्लब में अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कश्मीर में बदलाव को कोई नहीं रोक सकता। हाल के दिनों में हुई आतंकी घटनाओं को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।अमित शाह ने शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद अमित शाह ने सुरक्षा हालात की समीक्षा बैठक की और यूनिफाइड कमांड मीट में हिस्सा लिया। इसमें CRPF, BSF, IB और सीआईएसएफ के चीफ और जम्मू कश्मीर के डीजीपी भी शामिल हुए। वहीं अमित शाह श्रीनगर से शारजाह की डायरेक्ट फ्लाइट का भी आज उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे के मद्देनजर कश्मीर घाटी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। अमित शाह के कश्मीर दौरे की हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

 

 

Amit Shah in J&K Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 5:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    'एक दिन ऐसा ज़रूर आएगा जब कश्मीर भारत के विकास के लिए योगदान करेगा'

    श्रीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर को भारत सरकार से मदद आती है, आनी भी चाहिए, बहुत सहा है कश्मीर ने। परन्तु एक दिन ऐसा ज़रूर आएगा जब कश्मीर भारत के विकास के लिए योगदान करेगा। लेने वाला नहीं, भारत को देना वाला प्रदेश बनेगा।

  • 5:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    'युवाओं को ये संदेश देना चाहता हूं कि ये रास्ता नहीं हो सकता'

    श्रीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'युवाओं को ये संदेश देना चाहता हूं कि ये रास्ता नहीं हो सकता। मैं यहां युवा भाई बहनों से बात करने आया हूं। यहां का जम्मू कश्मीर और पाक के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर में क्या अंतर है आप देख सकते हैं। वहां आज भी लोग लकड़ियों की टहनियों का इस्तेमाल कर खाना बना रहे हैं। यहां हालात बिल्कुल हैं।

  • 5:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह कश्मीर की जड़ें खोखली की हैं- शाह

    श्रीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 से पहले युवा अच्छा भविष्य नहीं सोच सकते थे। धारा 370 हटने के बाद विकास के कई काम हुए। भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह कश्मीर की जड़ें खोखली की हैं। 

  • 5:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कश्मीर एक दिन लेने वाला नहीं, देने वाला प्रदेश बनेगा- शाह

    श्रीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने कहा कश्मीर ने बहुत घाव सहे हैं। आज कश्मीर विकास की राह पर चल रहा है। कश्मीर में बेहद कम समय में ज्यादा काम हुए। कश्मीर में भय, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और परिवारवाद का खात्मा हुआ। कश्मीर एक दिन लेने वाला नहीं, देने वाला प्रदेश बनेगा। 

  • 5:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    'मैं जम्मू-कश्मीर के युवाओं से मिलकर बहुत बहुत आनंद का अनुभव करता हूं'

    श्रीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सवा दो साल के बाद मैं जम्मू-कश्मीर आया हूं और सुरक्षा समीक्षा बैठक के बाद मेरा पहला कार्यक्रम यूथ क्लब के युवा साथियों के साथ हो रहा है, मैं जम्मू-कश्मीर के युवाओं से मिलकर बहुत बहुत आनंद और सुकून का अनुभव करता हूं।

  • 5:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज कश्मीर के युवा बदलाव की बात कर रहे हैं- शाह

    तीन दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर के युवाओं पर आतंक का साया था। आज कश्मीर के युवा बदलाव की बात कर रहे हैं। खेल और पर्यटन से युवाओं को जोड़ रहे हैं। खेल ही युवाओं को हार और जीत सिखाता है।

  • 5:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने नए कश्मीर को बनाने की शुरुआत की है- अमित शाह

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में कहा कि कश्मीर में बदलाव को कोई नहीं रोक सकता। जम्मू-कश्मीर में युवा ही परिवर्तन लाएंगे। हमने नए कश्मीर को बनाने की शुरुआत की है।

  • 1:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गृह मंत्री ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की

  • 12:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश को शहीद इंस्पेक्टर की बहादुरी पर गर्व-अमित शाह

  • 12:26 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शहीद इंस्पेक्टर के घर पहुंचे गृह मंत्री शाह

    शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार के घर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह,  22 जून को आतंकियों ने की थी परवेज की हत्या

  • 11:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    श्रीनगर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

  • 10:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुरक्षा के कड़े इंतजाम

     श्रीनगर के उन इलाकों में सुरक्षाबल ड्रोन्स से नजर रख रही है जहां पर कश्मीरी हिंदू पंडितों के साथ दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रहते हैं। इसके अलावा श्रीनगर की सड़कों पर बंकर्स लगा दिए गए हैं जहां हथियारबंद सिक्योरिटी पर्सनल्स की तैनाती हुई है। सीआरपीएफ की टीमें ड्रोन्स के जरिए हर छोटी छोटी से गतिविधियों को मॉनिटर कर रही हैं और अगर कोई संदिग्ध दिखाई पडता है तो उसे हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। 

  • 10:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    थोड़ी देर में श्रीनगर पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह

     केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर थोड़ी देर में श्रीनगर पहु्ंचने वाले हैं। वे श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद जम्मू-कश्मीर यूथ क्लब के लोगों से मुलाक़ात करेंगे और संयुक्त अरब अमीरात में श्रीनगर और शारजाह के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन भी करेंगे।

     

bigg boss 15