Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तराखंड के चमोली में हुई तबाही के बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने दी राज्यसभा को जानकारी

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सभी संबंधित एजेंसियां स्थिति की निगरानी कर रही हैं। ITBP के 450 जवान, NDRF की 5 टीमें, भारतीय सेना की 8 टीमें, एक नेवी टीम और 5 IAF हेलीकॉप्टर खोज और बचाव अभियान में लगे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2021 13:55 IST
Amit Shah on Uttrakhand Chamoli Disaster उत्तराखंड के चमोली में हुई तबाही के बारे में गृह मंत्री अमि- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तराखंड के चमोली में हुई तबाही के बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने दी राज्यसभा को जानकारी

नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में चमोली में हुई घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सभी संबंधित एजेंसियां स्थिति की निगरानी कर रही हैं। ITBP के 450 जवान, NDRF की 5 टीमें, भारतीय सेना की 8 टीमें, एक नेवी टीम और 5 IAF हेलीकॉप्टर खोज और बचाव अभियान में लगे हुए हैं।

पढ़ें- Chamoli: रैणी गांव से एक शव और बरामद, अबतक 29 मौतों की पुष्टि

अमित शाह ने कहा कि 7 फरवरी 2021 के उपग्रह डाटा के अनुसार ऋषि गंगा नदी के जलग्रहण क्षेत्र में समुद्र तल से 5600 मीटर ऊपर ग्लेशियर के मुहाने पर हिमस्खलन हुआ जो लगभग 14 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र जितना बड़ा था। जिससे ऋषि गंगा नदी के निचले क्षेत्र में फ्लैश फ्लड की स्थिति बन गई। टनल में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए रातभर के अथक प्रयास के बाद सेना ने टनल के मुंह पर पड़े मलबे को साफ कर लिया है, हमारे लोग काफी अंदर तक गए हैं।

पढ़ें- फक्र महसूस होता है कि हम हिंदुस्तानी मुसलमान हैं, राज्यसभा में बोले गुलाम नबी आजाद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement