Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अरुणाचल प्रदेश, असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके

अरुणाचल प्रदेश व अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में शुक्रवार को 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह भूकंप के झटके बाढ़ प्रभावित असम में भी महसूस किए गए है। जिसके बाद लोग दहशत में आ गए। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2019 16:23 IST
An earthquake with a magnitude of 5.5 on the Richter Scale...- India TV Hindi
An earthquake with a magnitude of 5.5 on the Richter Scale hit Arunachal Pradesh. Tremors also felt in Assam

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश, असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में शुक्रवार को दोपहर बाद 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग जिले में 10 किलोमीटर की गहराई में था। 

Related Stories

रिपोर्ट के मुताबिक, दोपहर बाद करीब 2:52 बजे गुवाहाटी समेत असम के कुछ हिस्सों, नगालैंड के दीमापुर के साथ ही कई अन्य इलाकों में झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने कहा कि इसमें अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि इससे संबंधित विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। 

असम में बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है और करीब 54 लाख लोग विस्थापित हुए हैं। राज्य के 33 में से 28 जिले अब भी भीषण बाढ़ की चपेट में हैं, हालांकि शिवसागर में जलस्तर में कुछ कमी आई है। 

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और पोबितोरा वन्यजीव अभयारण्य पानी में डूबे हुए हैं और ब्रह्मपुत्र तथा इसकी सहायक नदियां गुवाहाटी समेत कई स्थानों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। 

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के शाम के बुलेटिन के अनुसार, धेमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, सोनितपुर, दरांग, उदालगिरी, बक्सा, बारपेटा, नलबाड़ी, चिरांग, बोंगाईगांव, कोकराझार, धुब्री समेत 28 जिलों में 53,52,107 लोग प्रभावित हुए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement