Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: अपने कुत्ते को आग से बचाने की कोशिश में गई सेना के अधिकारी की जान

जम्मू-कश्मीर में आग से अपने कुत्ते को बचाने की कोशिश में सेना के एक अधिकारी ने अपनी जान ही दांव पर लगा दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2020 12:43 IST
sstc gulmarg, srinagar latest news, major saves dog, Indian Army, baramulla major died- India TV Hindi
Army officer dies trying to save his dog from fire in Baramulla | Pixabay Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आग से अपने कुत्ते को बचाने की कोशिश में सेना के एक अधिकारी ने अपनी जान ही दांव पर लगा दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारामूला जिले के गुलमर्ग क्षेत्र में अपने पालतू कुत्ते को आग से बचाते वक्त मेजर अंकित बुद्धराज बुरी तरह जल गए। बाद मे मेजर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, हालांकि इसके पहले उन्होंने अपनी पत्नी और दोनों कुत्तों को बचा लिया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात ही मेजर अंकित बुद्धराज के घर में आग लग गई थी।

SSTC में कोर सिग्नल से संबद्ध मेजर अंकित बुद्धराज ने अपनी पत्नी और एक कुत्ते को घर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन दूसरे कुत्ते को बचाने की कोशिश में वह 90 फीसदी तक जल गए। अंत में वह अपने कुत्तों और पत्नी को बचाने में तो सफल रहे लेकिन खुद को नहीं बचा सके और उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दमकल कर्मियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से आग पर काबू पाया। 

सेना के अधिकारी का शव चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए उप-जिला अस्पताल में भेजा गया। सेना के अधिकारी की दिलेरी ने हर किसी की आंखें नम कर दी हैं और उनकी बहादुरी की चारों तरफ चर्चा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement