Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल बताएं कि शरजील के समर्थन में हैं या विरोध में: अमित शाह

शरजील इमाम को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में सवाल-जवाब का दौर शुरू हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2020 23:38 IST
Union Home Minister and BJP leader Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Home Minister and BJP leader Amit Shah

नई दिल्ली: शरजील इमाम को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में सवाल-जवाब का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने पूछा कि “दो दिन से शर्जील इमाम का वीडियो आप देख रहे हैं। भारत के टुकड़े करने की बात इस व्यक्ति ने की है। नरेंद्र मोदी सरकार ने दिल्ली पुलिस से कहकर इसके विरुद्ध देशद्रोह का मामला दायर कर दिया है। मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि वो इसे पकड़ने के पक्ष में हैं या नहीं?”

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह के सवाल का जवाब देते हुए उनपर हमला किया। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि “शरज़ील ने असम को देश से अलग करने की बात कही। ये बेहद गंभीर है। आप देश के गृह मंत्री हैं। आपका यह बयान निकृष्ट राजनीति है। आपका धर्म है कि आप उसे तुरंत गिरफ़्तार करें। उसे ये ऐसा कहे दो दिन हो गए। आप उसे गिरफ़्तार क्यों नहीं कर रहे? क्या मजबूरी है आपकी? या अभी और गंदी राजनीति करनी है?”

Arvind Kejriwal's tweet

Arvind Kejriwal's tweet

शाह ने कहा कि "पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए मोदी जी CAA लेकर आए। केजरीवाल बोलते हैं कि जो शरणार्थी आये थे, वो पाकिस्तानी हैं और भाजपा पाकिस्तानियों की चिंता कर रही है।" उन्होंने कहा कि "नागरिकता संशोधन अधिनियम, नागरिकता देने का कानून है, लेने का कानून नहीं है। कांग्रेस और AAP पार्टी लोगों को भड़का रही है। देश में जहां-जहां दंगे और आगजनी हुई है, वहां कुछ विशेष लोगों ने अपना योगदान किया है। यही लोग शाहीन बाग में बैठकर लोगों को उकसा रहे हैं।"

गृह मंत्री ने कहा कि "केजरीवाल जी, मैं पानी, स्कूलों, बसों, CCTV कैमरों के लिए बोलता हूं तो तुरंत ट्वीट कर देते हो। जरा आज भी मेरे सवाल के जवाब में ट्वीट कर देना। आप टुकड़े-टुकड़े गैंग को जेल में डालने की परमिशन दे रहे हो या नहीं, जरा एक बार दिल्ली की जनता को ये बताइए।" शाह के इस संबोधन के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया शरजील इमाम को लेकर उनके सवाल का जवाब दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement