Friday, April 26, 2024
Advertisement

असम के सीएम ने ONGC कर्मचारी की रिहाई का किया स्वागत, गृह मंत्री अमित शाह का जताया आभार

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने उल्फा द्वारा अपहृत ओएनजीसी कर्मचारी रितुल सैकिया की आज तड़के हुई रिहाई का स्वागत किया है। उन्होंने निरंतर मार्गदर्शन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया है 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2021 12:49 IST
असम के सीएम ने ONGC कर्मचारी की रिहाई का किया स्वागत, गृह मंत्री अमित शाह का जताया आभार- India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE असम के सीएम ने ONGC कर्मचारी की रिहाई का किया स्वागत, गृह मंत्री अमित शाह का जताया आभार

नई दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने उल्फा द्वारा अपहृत ओएनजीसी कर्मचारी रितुल सैकिया की आज तड़के हुई रिहाई का स्वागत किया है। उन्होंने निरंतर मार्गदर्शन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया है साथ ही ये उम्मीद भी जताई है कि राज्य में सभी के सहयोग से शांति और विकास का युग मजबूती से स्थापित होगा। हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्वीट कर रितुल सैकिया की रिहाई का स्वागत किया और अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है।

उग्रवादियों ने ओएनजीसी के अपहृत कर्मचारी रितुल सैकिया को नगालैंड से लगती सीमा के पास म्यांमार में शनिवार सुबह रिहा कर दिया। उग्रवादियों ने सैकिया का 21 अप्रैल को अपहरण किया था और उन्हें आज सुबह नगालैंड के मोन जिले में लोंगवा गांव की सीमा के पास छोड़ दिया। 

सैकिया को म्यांमार की सीमा की तरफ सुबह करीब सात बजे रिहा किया गया और वह भारत में प्रवेश करने के लिए करीब 40 मिनट तक पैदल चले। सेना और नगालैंड पुलिस सैकिया को मोन पुलिस थाने लेकर गईं। असम पुलिस की एक टीम भी वहां मौजूद है और उन्हें वापस घर लाने के लिए औपचारिकताएं पूरी कर रही है।

उल्फा (आई) के उग्रवादियों ने 21 अप्रैल को असम-नगालैंड सीमा पर शिवसागर जिले में स्थित लाकवा तेल क्षेत्र से तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों का अपहरण किया था। नगालैंड के मोन जिले में भारत-म्यांमार सीमा के पास एक मुठभेड़ के बाद 24 अप्रैल को दो कर्मचारियों-मोहिनी मोहन गोगोई और अलाकेश सैकिया को बचा लिया गया था जबकि रितुल सैकिया की तलाश चल रही थी। 

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement