1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असम से आई दिल दहलाने वाली तस्वीरें, अवैध कब्जा हटाने पर खूनी झड़प, 2 की मौत

असम से आई दिल दहलाने वाली तस्वीरें, अवैध कब्जा हटाने पर खूनी झड़प, 2 की मौत

पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत से इलाके में तनाव है। असम की विरोधी पार्टियां हिमंता विश्वसरमा सरकार पर सवाल खड़े कर रही हैं। हालांकि मुख्यमंत्री हिमंता विश्वसरमा ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2021 23:18 IST
Assam: Police Open Fire at Locals Protesting Eviction Drive, Two Killed- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) असम के दरांग जिले में आज एक दिल दहलाने वाली घटना हुई। 

गुवाहाटी: असम के दरांग जिले में आज एक दिल दहलाने वाली घटना हुई। दरांग जिले में आज स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प हुई। अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और स्थानीय लोग आपस में भिड़ गए जिसके बाद पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई। इस झड़प में 10 लोग गंभीर रुप से घायल भी हुए हैं। घायलों में ज्यादातर पुलिसवाले हैं। दरांग डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने सीपाझार इलाके में 600 हेक्टेअर से ज्यादा सरकारी जमीन खाली कराई है जिसमें अवैध तरीके से आठ सौ परिवार रह रहे थे। स्थानीय लोग डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की इस कार्रवाई का विरोध कर रहे थे।

दरांग पुलिस का कहना है कि हालात तब हाथ से निकल गए जब प्रदर्शन कर रहे लोगों पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ ने धारदार हथियार और लाठी डंडों से पुलिस टीम पर अटैक कर दिया जिसके बाद पुलिस ने सेल्फ डिफेंस में फायरिंग की। गोली लगने से दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। झड़प में गंभीर रुप से घायल पुलिसवालों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत से इलाके में तनाव है। असम की विरोधी पार्टियां हिमंता विश्वसरमा सरकार पर सवाल खड़े कर रही हैं। हालांकि मुख्यमंत्री हिमंता विश्वसरमा ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। इस मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके असम सरकार पर तीखा हमला किया।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राज्य इस समय सरकार प्रायोजित आग की गिरफ्त में है। राहुल गांधी ने उस खबर का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि कथित अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे लोगों के साथ पुलिस ने मारपीट और फिर गोलीबारी की जिनमें कुछ लोगों की मौत हो गई व कई लोग घायल हो गए। इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। 

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘असम में सरकार प्रायोजित आग लगी हुई है। मैं राज्य के अपने भाइयों एवं बहनों के साथ खड़ा हूं। भारत का कोई बच्चा इसका हकदार नहीं है।’’ इस घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने फेसबुक पोस्ट में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘गांधी जी की प्रेरणा से चलने वाले देश को भाजपा हिंसा और नफरत की आग में झोंक देना चाहती है। हिंसा और नफरत ही उसकी कथनी और करनी है। असम की इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए, कम है।’’ 

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15