Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महंत नरेंद्र गिरि का निधन, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का शव

देश में संतों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के बाघम्बरी मठ में संदिग्ध परिस्थितियों में प्राप्त हुआ ह

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2021 18:57 IST
Mahant Narendra Giri passes away in mysterious circumstances- India TV Hindi
Image Source : ANI देश में संतों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन हो गया है।

लखनऊ: देश में संतों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के बाघम्बरी मठ में संदिग्ध परिस्थितियों में प्राप्त हुआ है। मौत कैस हुई है, इसका अभी तक पता नहीं चला पाया है लेकिन महंत नरेंद्र गिरि के निधन से संत समाज में शोक की लहर है। घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आइजी रेंज केपी सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वह मौके पर पहुंच गए हैं।

आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत पर कहा कि उनकी हत्या षडयंत्र के तहत की गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, 'ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।' पुलिस का कहना है कि महंत नरेंद्र गिरी ने आत्महत्या की है और मौके से 5 पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में शिष्य को जिम्मेदार ठहराया है।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने हाल ही में कहा था कि तालिबान का समर्थन करना देशद्रोह है और ऐसा करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जिलों में आतंकवाद रोधी दस्ता (ATS) के गठन के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के कदम का स्वागत करते हुए गिरि ने कहा था कि इससे इन जिलों में देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाने वालों के खिलाफ उचित और कड़ी कार्रवाई में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement