Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बनिहाल कार धमाका: CRPF के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, कबूला अपना गुनाह

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बनिहाल के पास पुलवामा हमले की तरह ही हमले को अंजाम देने की कोशिश करने वाला संदिग्ध आतंकी पकड़ा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2019 0:05 IST
Visuals from the site of the explosion in Jammu and Kashmir...- India TV Hindi
Image Source : ANI Visuals from the site of the explosion in Jammu and Kashmir Banihal

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बनिहाल के पास पुलवामा हमले की तरह ही हमले को अंजाम देने की कोशिश करने वाला संदिग्ध आतंकी पकड़ा गया है। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध ने अपना जुर्म भी कबूल लिया है। संदिग्ध आतंकी ने गिरफ्तार होने के बाद मीडिया को दिए बयान में कहा कि उसे फोन पर CRPF के काफिले को उड़ाने का निर्देश मिला था। उनसे कहा कि ‘मुझे फोन पर CRPF के काफिले को उड़ाने के लिए कहा गया था।'

उसने कहा कि 'मेरा काम कार चलाकर बम का बटन दबाना था। जब मैं कार में था तब मैंने बटन दबाया था। जिस वक्त मैंने ये किया मैं कार में अकेला था।’ बता दें कि 30 मार्च को एक सेंटरों कार में ब्लास्ट कर CRPF के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी। हालांकि, ब्लास्ट में किसी को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

बनिहाल के सब डिविजनल पुलिस आफिसर (एसडीपीओ) सजाद सरवर ने पीटीआई को बताया कि शोपियां जिले के वैल गांव निवासी ओवैस अमीन राथेर को पुलिस और सेना के एक तलाशी दल ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह एक यात्री वाहन में घाटी की ओर भागने का प्रयास कर रहा था।

बता दें कि गत शनिवार को जम्मू की तरफ जा रहे सीआरपीएफ के एक काफिले के जवाहर सुरंग पार करने के तुरंत बाद तेतहर गांव के पास बनिहाल शहर से सात किलोमीटर दूर एक सैंट्रो कार में विस्फोट के बाद आग लग गई। इसमें सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक वाहन को आंशिक क्षति हुई।

निजी वाहन का चालक आग लगने से पहले ही वहां से फरार होने में सफल रहा था। जिसे अब गिरफ्तार किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement