Friday, May 03, 2024
Advertisement

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जीएसटी एक बेहतर टैक्स व्यवस्था बताया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वस्तु एवं सेवा (जीएसटी) कर प्रणाली को एक बेहतर कर व्यवस्था बताते हुए कहा कि इसके विषय में लोगों को अधिक से अधिक जानकारी देने की जरूरत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2017 23:42 IST
Nitish kumar- India TV Hindi
Nitish kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वस्तु एवं सेवा (जीएसटी) कर प्रणाली को एक बेहतर कर व्यवस्था बताते हुए कहा कि इसके विषय में लोगों को अधिक से अधिक जानकारी देने की जरूरत है। जीएसटी से संबंधित वाणिज्यिक कर विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी जानकारी देने के लिए इसके प्रचार-प्रसार की आवश्यकता है, जिसमें अधिकारियों की मुख्य भूमिका है। उन्होंने कहा, "जीएसटी से संबंधित दुष्प्रचार पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। जीएसटी से राज्यों को परेशानी नहीं होगी।"

बैठक में वाणिज्यिक कर विभाग की प्रमुख सचिव सुजाता चतुर्वेदी ने जीएसटी से संबंधित मुद्दों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बैठक में कहा गया कि जीएसटी काउंसिल की बैठकों के बाद व्यापारियों की समस्याओं का समाधान भी किया गया है। बैठक में उपमुख्यमंत्री तथा राज्य में वित्त विभाग का दायित्व संभाल रहे सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोगों ने अब जीएसटी को समझना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, "लोगों के जीएसटी के समझने के कारण इस संबंध में शिकायतें भी अब कम आ रही हैं।" इस बैठक में मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा सहित कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement