Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar Legislative Assembly: कोरोना वायरस के चलते बिहार विधानसभा का बजट सत्र संक्षिप्त किया गया

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर बिहार विधानसभा के जारी बजट सत्र की अवधि में कटौती कर दी गई और सोमवार के बाद कोई बैठक नहीं होगी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी। 

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: March 16, 2020 13:32 IST
Bihar Legislative Assembly- India TV Hindi
Bihar Legislative Assembly

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर बिहार विधानसभा के जारी बजट सत्र की अवधि में कटौती कर दी गई और सोमवार के बाद कोई बैठक नहीं होगी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी। विधानसभा में स्पीकर विजय चौधरी ने सभी दलों के नेताओं के साथ कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की। बैठक के बाद कार्यवाही शुरू हुई और स्पीकर ने कहा कि कोरोना से विश्व भयाक्रांत हैं। चौधरी ने  बताया कि राज्य विधानसभा का बजट सत्र 31 मार्च तक चलना था। चौधरी ने बताया कि सुबह उनकी अध्यक्षता में हुई सदन की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। 

उन्होंने सदन में कहा, 'इसके अनुसार, विनियोग विधेयक 2020-21 सदन में पेश किया जाएगा और यह आज ही पारित होगा। विभिन्न विभागों की अनुपूरक अनुदान मांगों के लिए निर्धारित बहस गिलोटिन की जाएगी।' चौधरी ने सदन को सूचित किया कि कार्यदिवस के लिए निर्धारित प्रश्नकाल और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव को निलंबित कर दिया गया और कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक को लेकर जो प्रस्ताव आया उसे विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में रखा। प्रस्ताव में तय हुआ कि आज यानि 16 मार्च 2020 को मंत्रणा समिति ने जो सिफारिशें की हैं उसे लागू किया जाए। यह भी तय हुआ कि 17 मार्च से 31 मार्च के स्वीकृत सवालों, गैर सरकारी संकल्प, गैर सरकारी विधेयक को अनुश्रवण समिति के पास भेज दिए जाएं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement