Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा पत्र, Coronavirus को हराने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी की लीडरशिप और उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2020 21:39 IST
Bill Gates writes to PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE Bill Gates writes to PM Modi

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी की लीडरशिप और उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की। उन्होंने पीएम मोदी को लिखे एक पत्र में कहा, "हम आपके नेतृत्व और आपकी तथा आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करते हैं, जिन्हें भारत में COVID-19 संक्रमण की दर को कम करने के लिए उठाया गया है।"

बिल गेट्स ने अपने पत्र में मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय लॉकडाउन और संगरोध, देखभार तथा केंद्रित टेस्टिंग के विस्तार के लिए हॉट स्पोट्स के चयन, स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए स्वास्थ्य व्यय में वृद्धि, रिसर्च एंड डेवलपमेंट तथा डिजिटल इनोवेशन को बढ़ावा देने के कदमों का जिक्र किया और उनकी सराहना भी की।

उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि आपकी सरकार COVID-19 के खिलाफ अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं को पूरी तरह से उपयोग कर रही है और कोरोना वायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल ऐप लॉन्च किया है।"

बिल गेट्स ने अपने पत्र में लिखा, "मैं यह देखकर आभारी हैं कि सभी भारतीयों के लिए पर्याप्त सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता के साथ आप सार्वजनिक स्वास्थ्य अनिवार्यता को संतुलित करना चाहते हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement