Friday, April 26, 2024
Advertisement

हिजबुल मुजाहिदीन के इशारे पर हुआ जम्मू में धमाका, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

चश्मदीदों का दावा है कि बस स्टैंड पर पहले धमाका हुआ इसके बाद ग्रेनेड से हमला हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2019 18:38 IST
जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला, हमले में कई लोग घायल- India TV Hindi
जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला, हमले में कई लोग घायल

नई दिल्ली: जम्मू में बस स्टैंड में ग्रेनेड के जरिए आतंकी हमला करने वाले मुख्य आरोपी यासिर भट्ट को गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। धमाके के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने पूरे इलाके को घेर रखा था। चश्मदीदों का दावा है कि बस स्टैंड पर पहले धमाका हुआ इसके बाद ग्रेनेड से हमला हुआ। धमाके में 1 व्यक्ति की मृत्यू हुई है और 32 अन्य के घायल होने की खबर है।

Related Stories

जम्मू के आईजीपी मनीष सिन्हा ने बताया कि यासिर भट्ट ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कहने पर जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड से धमाका किया। कुलगाम में हिजबुल के जिला कमांडर फारूख अहमद भट्ट उर्फ उमर यासिर भट्ट को ग्रेनेड फैंकने का जिम्मा सौंपा था।

सूत्रों के अनुसार गुरुवार को भीड़-भाड़ वाले इलाके में बसे बस स्टेशन में एक बस के पास में धमाका हुआ। धमाके की वजह से वहां पास में मौजूद 21 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। 

धमाका इतना तेज था कि आसपास खड़ी चार-पांच गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। यह पिछले नौ महीने में तीसरा बड़ा धमाका है। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद जम्मू में अलर्ट जारी है। जम्मू के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में काफी सुरक्षा थी लेकिन इसके बावजूद बस अड्डे पर ग्रेनेड ब्लास्ट हो गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement