Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीचर के हर सवाल का जवाब देता था, 7 सहपाठियों ने बुरी तरह पीटा, मामला दर्ज

छात्र के माता-पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे को पाइप से भी मारा गया था। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि इस घटना में 7 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2020 7:33 IST
Pune Student beaten, Maharashtra student beaten, Boy beaten by classmates- India TV Hindi
Boy beaten by friends for answering all questions in class, seven booked | Pixabay Representational

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में एक छात्र के लिए पढ़ाई में तेज होना ही खतरनाक हो गया। दरअसल, इस छात्र को उसकी ही कक्षा के 7 छात्रों ने कथित रूप से इसलिए बुरी तरह पीट दिया क्योंकि वह पढ़ाई में बहुत ‘तेज’ था और टीचर की ओर से पूछे गए सभी सवालों के जवाब दे दिया करता था। छात्र के माता-पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे को पाइप से भी मारा गया था। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि इस घटना में 7 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वनवाडी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 15 वर्षीय लड़के को पिछले साल 22 नवंबर को कथित रूप से पीटा गया था, लेकिन उसके माता-पिता ने हाल में पुलिस में शिकायत दी है। वे इंतजार कर रहे थे कि उनके बेटे की पिटाई करने वाले 7 छात्रों के ग्रुप के खिलाफ स्कूल कार्रवाई करे। उन्होंने बताया, ‘स्कूल हड़पसर में स्थित है। माता-पिता ने दावा किया है कि लड़के को पाइप से मारा गया था। उन्होंने बताया कि पीड़ित एक बहुत ही मेधावी छात्र है और शिक्षकों द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब देता है। संभवतः इसने साथियों के बीच ईर्ष्या पैदा की, जिन्होंने उसे पीटा।’ 

अधिकारी ने बताया कि 7 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए स्कूल प्रशासन से बात की जाएगी। पुलिस का कहना है कि सहपाठियों की शिकायत थी कि शिक्षक हमेशा उनकी तुलना पीड़ित से किया करते थे। वहीं दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन का कहना है कि घटना के बाद सभी 7 छात्रों को 6 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था और उनकी काउंसलिंग भी की गई थी। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement