Monday, April 29, 2024
Advertisement

चोरी की लग्जरी गाड़ियों को ब्रांड न्यू कार बनाकर बेचने वाला गिरफ्तार, तरीका जान हैरान रह जाएंगे आप

पुलिस ने बताया कि 6 मार्च को AATS को जानकारी मिली कि मोहसिन एक स्कूटी जिसपर नम्बर प्लेट नहीं है, उसपर सवार होकर एलएनजेपी अस्पताल के पास आने वाला है। पुलिस ने यहीं से इसे दबोच लिया।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 16, 2021 14:27 IST
brand new luxury cars at low rate sold by juggler arrested by delhi police चोरी की लग्जरी गाड़ियों क- India TV Hindi
Image Source : SPECIAL ARRANGEMENTS चोरी की लग्जरी गाड़ियों को ब्रांड न्यू कार बनाकर बेचने वाला गिरफ्तार, तरीका जान हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सेंट्रल दिल्ली की पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है, जो चोरी की गई लग्जरी गाड़ियों को शातिराना तरीके से ब्रांड न्यू कार में बदल देता था। चोरी की गाड़ियों को ये गैंग कागजों में हराफेरी करके उन्हें बड़े दामों में बेच भी देता था। दिल्ली पुलिस की AATS यूनिट ने उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले मोहसिन नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। ये चोरी की गाड़िया रिसीव करने इन्हें आगे बचेता था।

पढ़ें- रेलवे चलाएगा एक और हमसफर एक्सप्रेस, 10 राज्यों के लोगों को होगा फायदा, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

पुलिस ने बताया कि मोहसिन मेरठ के एक साथी बबलू से चोरी की गाड़ियां खरीदकर उनका चेसिस और इंजन नंबर बदलकर उन्हें अलग-अलग दामों पर आगे बेच दिया करता था। ये डैमेज गाड़ियों को खरीदकर उनका भी रजिस्ट्रेशन करवाया जाता था। पुलिस ने बताया कि 6 मार्च को AATS को जानकारी मिली कि मोहसिन एक स्कूटी जिसपर नम्बर प्लेट नहीं है, उसपर सवार होकर एलएनजेपी अस्पताल के पास आने वाला है। पुलिस ने यहीं से इसे दबोच लिया।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी सौगात! अभी पटरियों पर दौड़ती रहेंगी ये 24 स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल

दिल्ली पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में मोहसिन ने कबूला कि वो ऑटोलिफ्टर गैंग का एक्टिव मेंम्बर है और बबलू से वो चोरी की गाड़ियां खरीदा करता था। दरअसल जब भी मोहसिन कोई स्क्रैप कार खरीदता था, तो वो बबलू को सेम मॉडल की नई गाड़ी चोरी करने को कहता और फिर उसका चेसिस नम्बर इंजन नम्बर स्क्रैप कार से बदलकर उसे नई गाड़ी बनाकर आगे थोड़े कम दामो पर बेच दिया करता था। पुलिस ने बताया कि इस तरीके से ये पिछले 7 सालों में अब तक 500 चोरी की गाड़ियों को आगे बेच चुका है। इसके पास से 10 लग्जरी कार बरामद की गई हैं। इसके अलावा इसके पास से एक पिस्टल और कारतूस भी बरामद किया गया है। इसके पास से जो गाड़ियां बरामद की गई हैं, उनमें क्रेटा, आई20, ब्लेनो, ब्रीजा, डिजायर जैसी कारें शामिल हैं।

पढ़ें- सुरक्षा की दृष्टि से योगी सरकार का बड़ा फैसला, होली पर 20 जिलों में RAF होगी तैनात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement