Thursday, March 28, 2024
Advertisement

BSc 2nd ईयर की लड़की बनी मेयर, उम्र है महज 21 वर्ष, पिता हैं इलेक्ट्रीशियन

आर्य बाला संघम संस्थ की प्रदेश अध्यक्ष भी है और SFI की प्रदेश कार्यकारी समिति की सदस्य भी हैं। वो वह सीपीएम शाखा समिति की सदस्य भी हैं।  उनके पिता राजेंद्रन एक इलेक्ट्रीशियन और माता श्रीलता एक एलआईसी एजेंट हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2020 14:15 IST
BSc student Arya Rajendran becomes mayor BSc 2nd ईयर की लड़की बनी मेयर. उम्र है महज 21 वर्ष- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BSc student Arya Rajendran becomes mayor /  BSc 2nd ईयर की लड़की बनी मेयर. उम्र है महज 21 वर्ष

तिरुवनंतपुरम. बीएससी सेकेंड ईयर की स्टूडेंट आर्या राजेंद्रन, जिनकी उम्र महज 21 साल है केरल के तिरुवनंतपुरम की नई मेयर बन गई हैं। वो केरल के सभी मेयरों में से सबसे कम उम्र की हैं। हाल ही में हुए निगम चुनावों में Arya Rajendran ने CPM प्रत्याशी के तौर पर Mudavanmugal वार्ड में जीत दर्ज की। उन्होंने UDF कैंडिडेट श्रीकला को 2872 वोटों से मात दी। आर्या राजेंद्रन Thiruvananthapuram में चुनाव लड़ने वाली सबसे युवा प्रत्याशी भी थीं। आर्या तिरुवनंतपुरम के All Saints College से BSc Maths की स्टूडेंट हैं।

पढ़ें- क्या BJP में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली? जानिए उनका जवाब

पढ़ें- 10 साल तक घर में बंद रहे 3 भाई-बहन, दर्दनाक है वजह, देखिए तस्वीरें

वो आर्य बाला संघम संस्था की प्रदेश अध्यक्ष भी है और SFI की प्रदेश कार्यकारी समिति की सदस्य भी हैं। वो वह सीपीएम शाखा समिति की सदस्य भी हैं।  उनके पिता राजेंद्रन एक इलेक्ट्रीशियन और माता श्रीलता एक एलआईसी एजेंट हैं। मेयर बनने से पहले जब आर्या से सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था, "मैं अभी पार्षद के रूप में कार्य कर रही हूं लेकिन मुझे पार्टी द्वारा अगर कोई जिम्मेदारी दी जाती है तो मैं उसे उठाऊंगी।"

पढ़ें- लखनऊ का शमशान घाट फिल्म लोकेशन में होगा तब्दील
पढ़ें- नए साल पर 'जमा' देगी दिल्ली की सर्दी? पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना

आर्या ने कहा कि उनका मुख्य ध्यान महिलाओं के मुद्दों और विकास से संबंधित अन्य गतिविधियों को गति देना होगा। तिरुवनंतपुरम के मेयर पद के लिए कई और लोगों का नाम रेस में था, उन्हीं में से एक जमीला श्रीधरन और गायत्री बाबू थे, जो क्रमश: Peroorkada और Vanchiyoor से चुनाव जीते। हालांकि पार्टी ने सबसे कम उम्र की आर्या को चुना ताकि जनता के बीच एक सकारात्मक संदेश जाए। आपको बता दें कि लोकल लेवल पर हुए चुनावों में युवा वोटरों को रिझाने के लिए लेफ्ट ने कई युवा उम्मीदवारों को मौका दिया था।

पढ़ें- नए साल का जश्न मनाने से पहले पढ़ लीजिए ये दिशानिर्देश
पढ़ें- अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement