Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जल्लीकट्टू: सांड ने दर्शकों के बीच बैठे 19 साल के युवक को रौंदकर मार डाला

पिछले साल सुप्रीम कोर्ट द्वारा जल्लीकट्टू पर लगाए गए बैन को हटाने के बाद यह पहली मौत की घटना है। जल्लीकट्टू तमिलनाडु में पोंगल महोत्सव का हिस्सा है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 15, 2018 19:36 IST
jallikattu- India TV Hindi
jallikattu

चेन्नई: तमिलनाडु के मदुरै जिले में सांड को काबू करने के पारंपरिक खेल 'जल्लीकट्टू' को देखने आए एक युवक की मौत हो गई। वहीं, इस दौरान 25 अन्य लोग घायल भी हो गए। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

डिंडीगुल जिले के रहने वाले 19 वर्षीय कालीमुथू सांड के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था। वह खेल देखने आया था और पशु मालिकों द्वारा बनाए गए सांड संग्रह केंद्र के नजदीक खड़ा था, जहां उस पर सांड ने हमला कर दिया। यहां से 500 किलोमीटर दूर मदुरै के पलामेदु में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 25 अन्य घायल हो गए।

बता दें कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट द्वारा जल्लीकट्टू पर लगाए गए बैन को हटाने के बाद यह पहली मौत की घटना है। जल्लीकट्टू तमिलनाडु में पोंगल महोत्सव का हिस्सा है।

पलामेदु में सुबह शुरू हुए इस समारोह में करीब 455 सांडों ने भाग लिया। खेल के नियमों के तहत यदि एक निश्चित समय तक कोई शख्स जानवर के कूबड़ पर लटका रहता है तो उस बुल टैमर को पुरस्कार दिया जाता है।

मदुरै के अलंगनल्लूर में मंगलवार को आयोजित होने वाले जल्लीकट्टू में मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी के शामिल होने की संभावना है, जहां वह विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement