Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को मिला पहला दान, मोदी सरकार ने दिया 1 रुपया नकद

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक रुपया नकद दान दिया। मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' को मिला यह पहला दान है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2020 19:05 IST
अयोध्या राम मंदिर...- India TV Hindi
अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को मिला पहला दान, मोदी सरकार ने दिया 1 रुपया नकद

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक रुपया नकद दान दिया। मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' को मिला यह पहला दान है। सरकार ने ट्रस्ट को एक रुपये का दान नकद में दिया, ताकि ट्रस्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू हो सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही संसद में ट्रस्ट का ऐलान किया था।

केंद्र सरकार की ओर से यह दान ट्रस्ट को गृह मंत्रालय में अवर सचिव डी. मुर्मू ने दिया है। ट्रस्ट किसी भी व्यक्ति से अचल संपत्ति समेत बिना किसी शर्त के किसी भी रूप में दान, अनुदान, अंशदान, योगदान ले सकता है। शुरुआत में तो ट्रस्ट वरिष्ठ अधिवक्ता के. पारासरन के आवास से कार्य करेगा, लेकिन बाद में इसका स्थायी कार्यालय खोला जाएगा।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में कई बड़े एलान किए थे। मोदी ने बताया कि राममंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट का नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र होगा। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने ऐलान किया कि 67.7 एकड़ की अधिग्रहित भूमि भी राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को दी जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement