Monday, May 20, 2024
Advertisement

सपा नेता का चौंकाने वाला दावा, कहा- SGPGI में हुआ मंत्री चेतन चौहान के साथ दुर्व्यवहार

सपा के विधान परिषद सदस्य सुनील का एक वीडियो शनिवार को वायरल हुआ जिसमें वह शुक्रवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान यह किस्सा बयान कर रहे थे। वीडियो में सुनील यह कहते हुए दिख रहे हैं कि वह और दिवंगत मंत्री चेतन चौहान एसजीपीजीआई स्थित कोरोना के एक ही वार्ड में भर्ती थे।

Written by: Bhasha
Updated on: August 22, 2020 23:00 IST
chetan chauhan was insulted in SGPGI hospital lucknow । सपा नेता का चौंकाने वाला दावा, कहा- SGPGI मे- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा नेता का चौंकाने वाला दावा, कहा- SGPGI में हुआ मंत्री चेतन चौहान के साथ दुर्व्यवहार

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन ने कोविड-19 संक्रमण के बाद हाल में दुनिया को अलविदा कह चुके उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के साथ लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में इलाज के दौरान डॉक्टरों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का दावा किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे बेहद दुखद कृत्य करार देते हुए कहा है कि आत्म प्रशंसा में लीन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने ही मंत्री के साथ हुए ऐसे दुर्व्यवहार को भूल गए। SGPGI के निदेशक आर.के.धीमान ने घटना की जांच की बात कही है।

पढ़ें- सोनिया और राहुल के तलवे चाटने वाला वफादार और सही बात करने वाला गद्दार: शिवराज सिंह चौहान

सपा के विधान परिषद सदस्य सुनील का एक वीडियो शनिवार को वायरल हुआ जिसमें वह शुक्रवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान यह किस्सा बयान कर रहे थे। वीडियो में सुनील यह कहते हुए दिख रहे हैं कि वह और दिवंगत मंत्री चेतन चौहान एसजीपीजीआई स्थित कोरोना के एक ही वार्ड में भर्ती थे।

पढ़ें- ISIS ऑपरेटिव को पाक हैंडलर ने प्रशिक्षित किया, online IED बनाना सिखाया

सुनील ने वीडियो में कहा, "एक दिन राउंड पर आए डॉक्टर और स्टाफ ने दूर से ही पूछा कि चेतन कौन है। चूंकि मंत्री बहुत सरल स्वभाव के थे इसलिए उन्होंने हाथ खड़ा कर दिया। एक स्टाफ ने चौहान से पूछा कि आपको कोविड-19 संक्रमण कब हुआ। इस पर चौहान ने पूरी बात बताई। तभी एक दूसरे स्टाफ ने पूछा कि चेतन क्या काम करते हो। इस पर चौहान ने बताया कि वह योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं।"

पढ़ें- Pakistan ने हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहीम पर और प्रतिबंध लगाए

सुनील ने कहा, "उन्हें मेडिकल स्टाफ के इस बर्ताव पर बहुत गुस्सा आ रहा था लेकिन जब चौहान ने खुद को प्रदेश का कैबिनेट मंत्री बताया तो उन्हें यह लगा कि स्टाफ के लोग अब उनसे सम्मान के साथ बात करेंगे लेकिन यह सुनने के बाद भी पीजीआई के स्टाफ ने कहा कि चेतन तुम्हारे घर में और कौन-कौन संक्रमित हैं।"

पढ़ें- बिहार: क्या महागठबंधन में मचेगा घमासान?

सपा के विधान परिषद सदस्य ने कहा, "जब मैं अपना गुस्सा नहीं रोक पाया तो डॉक्टर से कहा कि यह वह हैं जो देश के लिए क्रिकेट खेलते थे, तो डॉक्टर ने कहा कि अच्छा यह वह चेतन है। यह कहते हुए डॉक्टर और स्टाफ वहां से चले गये।" सुनील ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा "वह कोरोना से नहीं बल्कि सरकार की अव्यवस्था से हम सब को छोड़ कर गए।" 

पढ़ें- कमलनाथ से बोले शिवराज- हनुमान चालीसा का पाठ करने से दुष्टों के संकट और पीड़ा नहीं कटती

एसजीपीजीआई के निदेशक डॉक्टर आर.के.धीमान ने सपा विधान परिषद सदस्य के इस बयान पर आश्चर्य जताते हुए कहा के इलाज के दौरान मंत्री चौहान के साथ उनकी कई बार बातचीत हुई लेकिन उन्होंने कभी इस घटना का जिक्र नहीं किया और वह पारिवारिक मामलों का हवाला देते हुए खुद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल गए थे। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई शिकायत थी तो वह उनसे कहता।

पढ़ें- Aarogya Setu App में नया फीचर, कर्मचारियों के स्वास्थ्य की स्थिति जान सकेंगी कंपनियां

बहरहाल, वह इस मामले की जांच कराएंगे। इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर गहरा दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया, "कोरोना को लेकर अपनी तथाकथित बेहतर तैयारी की तुलना अमेरिका से करते समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आत्मप्रशंसा के प्रवचनीय आवेग में यह भूल गये कि उन्हीं के मंत्रीमंडल के माननीय सदस्य स्व.चेतन चौहान जी के साथ उन्हीं के सरकारी अस्पताल में किस प्रकार दुर्व्यवहार हुआ। अति दुखद कृत्य!"

गौरतलब है कि प्रदेश के होमगार्ड मंत्री रहे पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का गत 16 अगस्त को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। इससे पहले 11 जुलाई को कोविड-19 संक्रमित होने पर उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। यहां लगभग महीने भर इलाज के बाद गुर्दे में संक्रमण बढ़ने पर उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement