Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने असम-केरल के लिए 6 सचिव किए नियुक्त, तारिक अनवर सहित इन्हें मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस ने असम और केरल के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शनिवार को दोनों राज्यों के लिए तीन-तीन सचिव नियुक्त किए जो संबंधित प्रभारी महासचिवों के सहयोगी की भूमिका में होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 19, 2020 16:22 IST
Congress appoints 6 new secretaries for Assam and kerala - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Congress appoints 6 new secretaries for Assam and kerala 

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने असम और केरल के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शनिवार को दोनों राज्यों के लिए तीन-तीन सचिव नियुक्त किए जो संबंधित प्रभारी महासचिवों के सहयोगी की भूमिका में होंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इनकी तत्काल प्रभाव से नियुक्ति की है।

अनिरुद्ध सिंह, विकास कुमार उपाध्याय और पृथ्वीराज साठे को असम के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव नियुक्त किया गया है। तीनों लोग असम के प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह के सहयोगी की भूमिका में होंगे। हरिपाल रावत और संजय चौधरी को असम के लिए संयुक्त सचिव की भूमिका से मुक्त भी किया गया है।

केरल के लिए पी विश्वनाथन, इवान डिसूजा और पीवी मोहन को सचिव बनाया गया है जो कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश प्रभारी तारिक अनवर के साथ काम करेंगे। असम और केरल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है। इन दोनों राज्यों में कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है।

congress appointed 6 secretary for assam and kerala asembly election in 2021

Image Source : INDIA TV
congress appointed 6 secretary for assam and kerala asembly election in 2021

सामने हैं कई चुनौतियां

कांग्रेस ने केरल और असम में ऐसे समय इन पार्टी पदाधिकारियों की नियुक्ति की है जब कई चुनौतियां सामने खड़ी हैं। केरल में स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से कांग्रेस की सत्ता में वापसी की उम्मीदों पर बादल छाए हुए हैं। वहीं असम में पूर्व सीएम और वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई के निधन से राज्य में नेतृत्व का सवाल खड़ा हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement