1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राफेल सौदा: कांग्रेस ने पीएम और रक्षा मंत्री पर लगाया गुमराह करने का आरोप, दिया विशेषाधिकार नोटिस

राफेल सौदा: कांग्रेस ने पीएम और रक्षा मंत्री पर लगाया गुमराह करने का आरोप, दिया विशेषाधिकार नोटिस

Read In English

जहां संसद में कांग्रेस ने इस मुद्दे पर विशेषाधिकार नोटिस दिया तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2018 21:44 IST
प्रधानमंत्री मोदी और...- India TV Hindi
प्रधानमंत्री मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण।

नई दिल्ली: राफेल सौदे को लेकर मंगलवार को भी संसद में हंगामा जारी रहा। कांग्रेस की तरफ से इस मुद्दे पर विशेषाधिकार नोटिस दिया गया। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर कांग्रेस ने सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने आज उनके खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया। जहां संसद में कांग्रेस ने इस मुद्दे पर विशेषाधिकार नोटिस दिया तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और दावा किया कि मोदी सरकार में अब तक जितने भी रक्षा मंत्री हुए उनमें से किसी को यह पता नहीं है कि फ्रांस में अचानक से यह विमान सौदा कैसे बदल दिया गया। 

गांधी ने राफेल से जुड़ा एक कार्टून शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘2014 से भारत ने चार आनेजाने वाले रक्षा मंत्री देखे। अब हमें पता चला कि ऐसा क्यों था। इससे प्रधानमंत्री को पूरा मौका मिला कि वह फ्रांस के साथ निजी तौर पर राफेल को लेकर फिर से बातचीत करें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत (2014 से) चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका है। लेकिन इनमें से किसी को पता नहीं है कि असल में फ्रांस में क्या हुआ था। सिर्फ प्रधानमंत्री को पता है।’’  कांग्रेस अध्यक्ष के चार मंत्रियों का संदर्भ में अरूण जेटली (दो बार रक्षा मंत्री), मनोहर पर्रिकर और निर्मला सीतारमण से है। गांधी यह दावा करते आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने फ्रांस दौरे के समय राफेल विमान सौदे को बदल दिया, हालांकि सरकार का कहना है कि इस सौदे में पूरी पारदर्शिता बरती गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X