Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: राजधानी दिल्ली से सामने आए 51 नए मरीज, कुल मामले बढ़कर हुए 720

गुरुवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 51 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 720 तक पहुंच गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 22:36 IST
Coronaviurs- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। गुरुवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 51 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 720 तक पहुंच गए। आज सामने आए मामलों में 35 ऐसे हैं जिन्होंने हाल ही में विदेश यात्रा की है, जबकि 4 मरकज निजामुद्दीन से संबंधित हैं। बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 25 मरीज इस बीमारी को मात दे चुके हैं। इन 25 मरीजों के डिस्चार्ज किया जा चुका है।

स्वास्थ्य कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर शहर में स्वास्थ्य कर्मियों से दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने की बृहस्पतिवार को चेतावनी दी। सफदरजंग अस्पताल की दो महिला रेजीडेंट डॉक्टरों पर हमला किये जाने की घटना के एक दिन बाद दिल्ली सरकार ने यह चेतावनी दी है। इन रेजीडेंट डॉक्टरों के बारे में यह अफवाह फैलाई गई थी कि वे गौतम नगर इलाके में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। हम स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह के अपराधों के संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।’’

केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 21 इलाकों की पहचान ऐसे क्षेत्र के रूप में की गई है, जहां संक्रमण के ज्यादा मामले दर्ज किये गये हैं। लोगों को इन इलाकों में प्रवेश करने या बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। मुख्यमंत्री के मुताबिक दिल्ली सरकार शहर में 71 लाख लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम समझ रहे हैं कि लोग समस्याओं का सामना कर रहे हैं लेकिन अधिकारियों द्वारा उठाये गये कदम वायरस को फैलने से रोकने के लिये जरूरी हैं।’’ (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement