Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Noida में कोविड-19 के 84 नए मरीज, कुल मामले 4 हजार के करीब

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर मनोज कश्यप ने बताया कि शुक्रवार को जिले में 84 और लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि इनको मिलाकर जनपद में अब तक 3,940 लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 17, 2020 22:30 IST
coronavirus cases in noida till 17 july । Noida में कोविड-19 के 84 नए मरीज, कुल मामले 4 हजार के करीब- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida में कोविड-19 के 84 नए मरीज, कुल मामले 4 हजार के करीब

नोएडा. उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 के 84 नए मामले सामने आए हैं जबकि संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई है। कोरोना वायरस की वजह से जनपद में अब 38 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर मनोज कश्यप ने बताया कि शुक्रवार को जिले में 84 और लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि इनको मिलाकर जनपद में अब तक 3,940 लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 2,931 लोग उपचार के बाद घर जा चुके हैं। जबकि 971 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 को रोकने के लिए गौतम बुद्ध नगर में 295 निषिद्ध जोन घोषित किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग एक विशेष अभियान के तहत निषिद्ध क्षेत्रों और संवेदनशील जगहों पर आज से 20 जुलाई तक कैंप लगाकर कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों की जांच कर रहा है। कोविड-19 महामारी तथा संचारी रोगों की रोकथाम हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 17 जुलाई (शुक्रवार) रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रातः पांच बजे तक लागू किए गए लॉकडाउन के अनुपालन में जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर सुहास एल वाई ने आज गाइडलाइन जारी किया है।

उन्होंने बताया कि इस अवधि में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार प्रातः पांच बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा। इसके तहत शासकीय कार्यालय (समस्त आवश्यक सेवाओं एवं बैंकों को छोड़कर) बंद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि समस्त शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान इत्यादि बंद रहेंगे। शेष दिवसों में इन सभी की खुलने की अवधि प्रातः 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक रहेगी। सप्ताह के अन्य दिनों में होने वाली साप्ताहिक बंदी भी शनिवार रविवार को ही रखी जाएगी। शनिवार, रविवार के दिन जो सप्ताहिक बाजार लगाए जाते हैं, उन्हें सोमवार से शुक्रवार के मध्य किसी भी दिन लगाया जा सकता है। मालूम हो कि कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रत्येक शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे जुलाई माह में लॉकडाउन की घोषणा की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement