Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, दो हफ्ते में पहली बार मृतकों की संख्या 550 से कम रही

दुनिया भर में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहर न्यूयॉर्क से कुछ राहत भरी खबर आई है। न्यूयॉर्क में करीब दो हफ्तों में पहली बार मृतकों की संख्या एक दिन में 550 से कम रही

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2020 14:27 IST
Coronavirus cases in New York- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in New York

न्यूयॉर्क। दुनिया भर में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहर न्यूयॉर्क से कुछ राहत भरी  खबर आई है। न्यूयॉर्क में करीब दो हफ्तों में पहली बार मृतकों की संख्या एक दिन में 550 से कम रही जिसके बाद गवर्नर एंड्र्यू क्योमो ने कहा कि ऐसा लगता है राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण शीर्ष पर पहुंच चुका है और अब यह ग्राफ घटना शुरू हो चुका है तथा अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम हो रही है। 

क्योमो ने कोरोना वायरस पर अपनी नियमित प्रेस वार्ता में शनिवार को कहा, “अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम हो रही है और यह अच्छी खबर है।” उन्होंने ध्यान दिलाया कि वायरस के चलते अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या करीब 18,000 से घटकर फिलहाल 16,000 पर आ गई है। लोगों को आपात कक्षों में रखने की अब उतनी जरूरत नहीं है। मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया जाना तथा वेंटिलेटर पर रखा जाना भी कम हुआ है। उन्होंने कहा, “अगर आप पिछले कुछ तीन दिनों को देखें, तो आप कह सकते हैं कि हम शिखर पर पहुंच चुके हैं और संक्रमण का घटना अब कम हो गया है जो बहुत अच्छी खबर हैं। एक बार फिर कहूं तो महज तीन दिन हुए हैं लेकिन संख्या यही बताती है।” 

हालांकि उन्होंने आगाह किया है कि भले ही राज्य में संक्रमण अब शिखर पर नहीं हो लेकिन ‘‘हम अब भी अच्छी स्थिति में नहीं हैं।” क्योमो ने कहा कि राज्य में अब भी रोजाना हो रही मौतों की ‘‘त्रासद” खबरें आ रही हैं। 17 अप्रैल को 540 अतिरिक्त लोगों की मौत हुई जो “पूर्व जितनी अधिक नहीं थी” लेकिन यह बताती है कि स्वास्थ्य संकट अब भी खत्म नहीं हुआ है। न्यूयॉर्क में 15 अप्रैल को 606 मौत हुई थी जो उस वक्त 10 दिनों के लिहाज से सबसे कम थी। इन 540 मौतों में से 504 लोगों ने अस्पताल में और 36 ने नर्सिंग होम में दम तोड़ा जिसे क्योमो ने बहुत भयानक बताया क्योंकि सभी संवेदनशील लोग एक ही जगह थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement