Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात की घटना सामने आने के बाद से दिल्ली में हड़कंप मचा हुआ है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2020 11:22 IST
तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन- India TV Hindi
तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है, इनको बख्शा ना जाए: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: निजामुद्दीन के तबलीगी जमात की घटना सामने आने के बाद से दिल्ली में हड़कंप मचा हुआ है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि तबलीगी जमात ने घोर अपराध किया है। उन्होंने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इनको बख्शा ना जाए।

Related Stories

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा,  "आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए हैं।" इसके साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारटाइन सेंटर बनाने की मंजूरी नहीं दी है। जैन ने बताया, "हमें दो दिन पहले ही रात को पता चला है कि 6 लोग राम मनोहर लोहिया में आये हैं, तब से हमने कार्रवाई की है।"

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक जमात के जिन 700 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है, उन में से 24 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल यहां से 1033 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने बताया कि मरकज में 1500 से 1700 लोग इसमें शामिल थे। 

मरकज़ में मौजूद लोगों को डीटीसी की बसों में बैठाकर दिल्ली के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कल रात तक 200 लोगों को बसों के जरिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि इस मरकज़ में 1400 लोग मौजूद थे। जिसमें 200 विदेशी हैं। 

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी-जमात के मरकज को लेकर दिल्ली सरकार ने मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया। इस आयोजन में शामिल 6 लोगों की तेलंगाना के अस्पताल में मौत हो गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement