Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस 31 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: जानें इस घातक महामारी के बारे में हर एक जानकारी

कोरोना वायरस देश में तेजी से बढ़ता चला जा रहा हैं। जानें इसके बारें में आज की हर एक खबर।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 31, 2020 21:12 IST
Corornavirus- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Corornavirus

भारत में कोरोना वायरस की वजह से खौफ फैला हुआ है। इस संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश  में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है। आज लॉकडाउन का सातवां दिन है। पीएम मोदी सहित सभी सेलिब्रेटीज लोगों से अपील कर रहे हैं कि घरों में रहकर अपनी हाइजीन का ध्यान रखें। जिससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। कोरोना वायरस के चलते अभी देशभर में 38 मौंतें हो चुकी है। इसके साथ ही 1251 लोग इससे ग्रसित है। 

Latest Health News

Coronavirus march 31 latest HEALTH Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 1:23 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    नीम, हल्दी से कोरोना की नो एंट्री
    लोगों का कहना हैं कि नीम की टहनी या द्वार में हल्दी का लेप लगाने से कोरोना नहीं आएगा। इस बार में हर्ष महाजन का कहना है कि ऐसा करने से कोई फायदा नहीं है। यह सिर्फ एक अफवाह है। 

    https://twitter.com/indiatvnews/status/1244888945382449154

  • 1:21 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    क्या पातलू कुत्तों से फैलता है कोरोना?
    कई लोगों का मानना है कि कुत्तों सहित अन् पालतू जानवरों से भी कोरोना वायरस फैलता है। जिसके कारण हर कोई जानवरों से दूरी बना रहा है। ऐसे में डॉक्टरों का कहना है कि इंसान से किसी जानकर को बीमारी नहीं फैलती है। जानवरों को बालों या इसके बॉडी से नहीं फैलता है। 

    वहीं डॉक्टर संजीव चौके के अनुसार अभी तक ऐसा कोई केस नहीं है, लेकिन हॉस्पिटल के आसपास या बाहर टहलाने जाते है तो शायद संभव है कि हो सकता है। लेकिन ऐसे चांसेस बहुत कम है। हो सके तो उन्हें घर पर ही रखें। 

  • 1:18 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    कपूर जलाने से कोरोना को नो-एंट्री?

    कई लोगों का मानना है कि घर में कपूर, लौग और इलायची को गले में पहनने या फिर  घर पर कपूर जलाने के से कोरोना नहीं आता है। ऐसे में डॉक्टर हर्ष महाजन ने कहा कि इससे कोई फायदा नहीं होता है। इसके चक्कर में आप बिल्कुल बैखोफ हो जाते हैं कि मुझे अब नहीं होगा और बाहर निकल जाते हैं। जिससे वह अपने साथ-साथ दूसरों को भी खतरा बढ़ा देते हैं।   

    वहीं डॉक्टर संजीव चौबे कपूर का कहना है कि यह सिर्फ एक अफवाह है। इसे जलाने से सिर्फ प्रदूषण होगा। इससे अच्छा है कि आप अपनी हाइजीन का पूरा ध्यान रखें। इसके साथ ही लोगों से दूरी बनाकर रखें। तभी संभव है कि आप इससे बच सकते हैं। 

  • 1:08 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    क्या चाय पीने से नहीं होगा कोरोना? 
    कई लोगों का मानना है कि अधिक चाय पीने से कोरोना दूर रहेगा। जिसके कारण लोग अधिक से अधिक चाय पी रहे हैं। इस पर डॉक्टर एम वील कहते है कि अधिक चाय पीने से कोई फायदा नहीं है। इसके बदले आप घर की सफाई, बॉडी को साफ रखने के साथ हाइजीन का ध्यान रखें। तभी संभव है कि आप कोरोना से बच सकते हैं।

  • 1:06 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    इंडिया टीवी के जरिए डॉक्टरों से बताया कि लहसुन खाने से कोरोना वायरस दूर नहीं रहता हैं। 

  • 10:27 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    कोरोना वायरस हवा से फैलता नहीं है

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा, कोरोना वायरस के हवा में फैलने की बात केवल एक अफवाह है। कोविड-19 'एयरबॉर्न' डिसीज नहीं है। अगर आप खुद की रक्षा करना चाहते है तो हाइजीन का ध्यान रखें। लोगों से 1 मीटर की दूरी बनाकर रखें। अपने हाथों को लगातार साबुन और पानी से धोते रहें। इसके साथ ही आंख, नाक और मुंह को न छुएं।'

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement