Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली में Coronavirus संक्रमण के मामले 2,000 के पार पहुंचे; अभी तक 45 लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 110 नए मामले आने के साथ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 2,003 पहुंच गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2020 7:59 IST
दिल्ली में Coronavirus संक्रमण के मामले 2,000 के पार पहुंचे; अभी तक 45 लोगों की मौत- India TV Hindi
दिल्ली में Coronavirus संक्रमण के मामले 2,000 के पार पहुंचे; अभी तक 45 लोगों की मौत

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 110 नए मामले आने के साथ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 2,003 पहुंच गई है। शहर में संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई। दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक कुल 45 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 25 मरीज 60 वर्ष से ज्यादा आयु के थे। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में 10 लोगों की आयु 50 से 59 वर्ष के बीच थी, जबकि 10 अन्य की आयु 50 वर्ष से कम थी। 

Related Stories

शनिवार की रात तक शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,893 थी और 43 लोगों की इससे मौत हुई थी। वहीं, दिल्ली के 78 निषिद्ध क्षेत्रों में शामिल तुगलकाबाद एक्सटेंशन में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आये। अगर संक्रमित लोगों की संख्या के आधार पर देखें, तो राष्ट्रीय राजधानी में यह इलाका वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। 

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर. पी. मीणा ने बताया, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमण के 35 नए मामले आने के बाद तुगलकाबाद की कुछ और गलियों को सील कर दिया गया है।’’ 

उन्होंने बताया कि गली संख्या 24 से 28 के कुछ मकानों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। मीणा ने कहा कि पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि निषिद्ध क्षेत्र में कोई बाहर ना निकले, सिर्फ अनुमति प्राप्त लोगों को ही आने-जाने की अनुमति होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement