Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown: दिल्ली में मूवमेंट के लिए पास चाहिए तो ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन, शुरू हुई वेबसाइट

पूरे देश में लागू लॉकडाउन के बीच अगर आपको दिल्ली में मूवमेंट करनी है तो इसके लिए दिल्ली सरकार ने ऑनलाइन पास की व्यवस्था शुरू कर दी है। 

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: March 28, 2020 14:03 IST
delhi police, Coronavirus, COVID-19, Lockdown- India TV Hindi
Policeman stands guard outside a government school as people gather to receive free meals distributed by volunteers during the nationwide lockdown, in New Delhi on Friday.

नई दिल्ली। पूरे देश में लागू लॉकडाउन के बीच अगर आपको दिल्ली में मूवमेंट करनी है तो इसके लिए दिल्ली सरकार ने ऑनलाइन पास की व्यवस्था शुरू कर दी है। दरअसल, मूवमेंट पास पाने के लिए आपको दिल्ली पुलिस की वेबसाइट (delhipolice.nic.in) पर जाकर मूवमेंट पास के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यहां आपको अपना लॉगइन रजिस्टर करना होगा। लॉकडाउन की वजह से लोगों को जरूरी सामान के लिए दिक्कत न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने मूवमेंट पास जारी करने की मुहिम शुरू की है। 

बता दें कि, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। हालांकि, राजधानी दिल्ली में भी लॉकडाउन के बीच लोगों को जरूरी सामानों को लेकर किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने मूवमेंट पास जारी करने शुरू किए हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 41 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 2 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में यमन के नागरिक के अलावा पश्चिम दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय महिला की मौत कोविड-19 से हुई थी।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, शनिवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 873 तक पहुंच गया है। हालांकि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 78 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। लेकिन 19 लोगों की मौत भी हुई है और 1 व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement