Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: उत्तर प्रदेश सरकार ने निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 की जांच की दरें तय की

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2020 7:44 IST
Coronavirus Live Updates- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 25 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 1.70 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 44 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 8 लाख के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Live Updates 24 April 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 8:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोविड-19 क प्रसार की रोकथाम के लिए प्रतिबंधों को और मजबूती से लागू करते हुए मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शुक्रवार को घोषणा की कि रविवार से चेन्नई, कोयंबटूर और मदुरै में चार दिनों के लिए पूर्ण बंद लागू होगा। इस बंद में राशन की दुकानें खुलने और लोगों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध होगा। इसका साथ ही 26 अप्रैल से पश्चिमी तमिलनाडु में सेलम और तिरपुर में तीन दिनों के लिए यही प्रतिबंध लागू रहेंगे। (भाषा)

  • 7:42 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मध्यप्रदेश सरकार ने कोविड-19 की जांच की रफ्तार तेज करने के लिए शुक्रवार को करीब 1,600 नमूनों को विशेष विमान से पुडुचेरी के एक चिकित्सा शिक्षा संस्थान भेजा। अधिकारियों ने बताया कि इस महामारी के प्रकोप के कारण प्रदेश की प्रयोगशालाओं पर नमूनों की जांच का भार ज्यादा है जिससे रिपोर्ट आने में देरी हो रही है। (भाषा)

  • 2:55 PM (IST) Posted by Sailesh

    अपने बेकार के खर्चे कम करने की बजाय, सरकार मध्यम वर्गीय कर्मचारियों, पेंशन पाने वालों पर बोझ डाल रही है : कांग्रेस ने महंगाई भत्ता रोकने पर कहा

  • 2:23 PM (IST) Posted by Sailesh

    आधिकारिक काम से दिल्ली गए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के नौ जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

  • 2:08 PM (IST) Posted by Sailesh

    उत्तर प्रदेश सरकार ने निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 की जांच की दरें तय की

  • 2:07 PM (IST) Posted by Sailesh

    महाराष्ट्र में बीड जिले के अंबजोगाई शहर में लॉकडाउन ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी पर हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

  • 1:20 PM (IST) Posted by Sailesh

    बंबई उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह उन कैदियों एवं विचाराधीन कैदियों को रिहाई की प्रक्रिया तेज करें जिन्हें कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर अंतरिम जमानत या पैरोल पर अस्थायी रूप से रिहा करने के लिए चिह्नित किया गया है।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Sailesh

    बेंगलुरु में स्वास्थ्य कर्मियों पर हाल ही में हमले के संबंध में गिरफ्तार किए गए लोगों में से पांच रामनगर जेल में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया: कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डॉ. अश्वथ नारायण

  • 11:45 AM (IST) Posted by Sailesh

    फिलीपीन के राष्ट्रपति रोद्रिगो दुतेर्ते ने साम्यवादी विद्रोहियों पर ग्रामीणों को नकदी एवं भोजन पहुंचाने जा रहे दो सैनिकों की हत्या करने का आरोप लगाया और देश में मार्शल लॉ लगाने की धमकी दी। 

  • 11:18 AM (IST) Posted by Sailesh

    कानपुर में मदरसे के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। ये छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित तबलीगी जमात के लोगों के साथ कथित तौर पर संपर्क में आए थे। इसके साथ कानपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढकर 107 हो गये हैं।

  • 9:02 AM (IST) Posted by Sailesh

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन खबरों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा गया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन बीमार है। ट्रंप ने इस खबर को चलाने के लिए सीएनएन की आलोचना की।

  • 8:47 AM (IST) Posted by Sailesh

    गुजरात: अहमदाबाद, सूरत, राजकोट से कोरोना कर्फ्यू हटा, लॉकडाउन रहेगा जारी

  • 7:55 AM (IST) Posted by Sailesh

    लॉकडाउन के कारण कोटा में अटके करीब 18,000 कोचिंग छात्र अपने-अपने घर लौट चुके हैं। 

  • 7:54 AM (IST) Posted by Sailesh

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी का अपहरण उनके घर से कर लिया।

  • 7:54 AM (IST) Posted by Sailesh

    झाराखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ के उपायुक्त को मुरुडीह गांव में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में पूरे गांववालों द्वारा बहिष्कार कर दिये गये एक परिवार की मदद करने का निर्देश दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement